मंत्री सतपाल महाराज की अध्यक्षता में हुई अन्तर्राष्ट्रीय एयरपोर्ट हेतु भूमि चयन को लेकर बैठक

Jalta Rashtra News

हरिद्वार में अन्तर्राष्ट्रीय एयरपोर्ट की स्थापना हेतु भूमि चयन के लिये बनी कमेटी

हरिद्वार।

श्री सतपाल महाराज, मा0 मंत्री, पर्यटन तीर्थाटन एवं सिंचाई की अध्यक्षता में शुकवार को कलेक्ट्रेट सभागार में अन्तर्राष्ट्रीय एयरपोर्ट की स्थापना हेतु भूमि चयन के सम्बन्ध में बैठक आयोजित हुई।

बैठक में जिलाधिकारी श्री सी0 रविशंकर ने बताया कि हरिद्वार में अन्तर्राष्ट्रीय एयरपोर्ट की स्थापना हेतु भूमि चयन के लिये एक कमेटी गठित की गयी है, जिसने भूमि के लिये हरिद्वार के विभिन्न क्षेत्रों का सर्वे किया है।

मा0 मंत्री, पर्यटन तीर्थाटन एवं सिंचाई ने बैठक में बोलते हुये कहा कि हरिद्वार धर्म नगरी है। इसका बहुत बड़ा महत्व है। यहां से अन्तर्राष्ट्रीय उड़ानें प्रारम्भ होने से विभिन्न उद्देश्यों के लिये विश्व के कई देशों से आवा-गमन होगा, जिससे रोजगार के अवसर भी बढ़ेंगे तथा यह हमारे भविष्य के लिये काफी महत्वपूर्ण है। उन्होंने कहा कि हरिद्वार का हवाई सम्पर्क विश्व के लगभग सभी देशों से होना ही चाहिये

इस मौके पर मा0 मंत्री, पर्यटन तीर्थाटन एवं सिंचाई ने नागरिक उड्डयन विभाग के अधिकारियों से अन्तर्राष्ट्रीय एयरपोर्ट की स्थापना हेतु जो मानक निर्धारित किये गये हैं, के सम्बन्ध में जानकारी लेते हुये विस्तृत विचार-विमर्श किया। श्री सतपाल महाराज ने बैठक में नागरिक उड्डयन एवं विभागीय अधिकारियों को निर्देश दिये कि वे अन्तर्राष्ट्रीय एयरपोर्ट की स्थापना हेतु संभावित भूमि का मौका मुआयना करके अपनी रिपोर्ट यथाशीघ्र प्रस्तुत करें। उन्होंने कहा कि भूमि के सम्बन्ध में रिपोर्ट प्राप्त हो जाने पर प्रस्ताव आदि बनाने की आगे की कार्रवाई की जायेगी।

इस अवसर पर विधायक ज्वालापुर श्री सुरेश राठौर, एडीएम(वित्त एवं राजस्व) श्री के0के0 मिश्रा, डी0सी0 लक्सर श्री शैलेन्द्र सिंह नेगी, एसडीएम भगवानपुर सुश्री स्मृता पंवार, एस0डी0एम0 सन्तोष पाण्डे, नागरिक उड्डयन, पुलिस विभाग के अधिकारी सहित सम्बन्धित विभागों के अधिकारीगण उपस्थित थे।

 

Leave a Reply

Next Post

योग-आयुर्वेद अपनाना होगा निरामय तन-मन के लिए: आचार्य बालकृष्ण

शुद्ध आहार एवं पवित्र विचार, स्वास्थ्य का मुख्य आधार: डाॅ. नागेन्द्र जीवन को सुरक्षित रखने में आयुर्वेद चिकित्सा प्रभावी: वैद्य कपूर हरिद्वार। पतंजलि विश्वविद्यालय में आयोजित योग सप्ताह के चौथे दिन कई मूर्धन्य विद्वानों सहित पतंजलि विश्वविद्यालय के कुलपति आचार्य बालकृष्ण जी का उद्बोधन हुआ। योग विभाग के सहायक प्राध्यापक […]

You May Like

Subscribe US Now