September 8, 2024

प्रदेश अध्यक्ष अपने-अपने राज्यों में ठेकेदार प्रथा और दलित उत्पीड़न के खिलाफ विरोध प्रदर्शन करे:ज्ञानचंद

देहरादून,

रविवार के दिन अखिल भारतीय अनुसूचित जाति युवजन समाज की एक वर्चुअल बैठक एवं प्रदेश अध्यक्षों का राष्ट्रीय स्तर पर सम्मेलन का आयोजन हुआ। इस बैठक को राष्ट्रीय अध्यक्ष माननीय श्री ज्ञानचंद जीवन लाल जी ने संबोधित किया और इसके संचालक उत्तराखंड के प्रभारी सुमित चंदेल जी रहे।

इस बैठक का अहम उद्देश्य था की प्रदेश अध्यक्ष अपने – अपने राज्य में ठेकेदार प्रथा और दलित उत्पीड़न के खिलाफ अपने-अपने जिला में विरोध प्रदर्शन करे। अपने आसपास कहीं भी गरीब पिछड़े दलितों की मदद के लिए पीछे ना हटे। अपने क्षेत्र की समस्या को भी लेटर के माध्यम से राष्ट्रपति या मुख्यमंत्री को ज्ञापन देकर अपनी क्षेत्र की समस्या का जल्द से जल्द निवारण करें।

प्रदेश अध्यक्ष विकास चौहान ने अपने संबोधन में कहा कि उत्तराखंड में हालत बहुत खराब है दलितों और पिछड़ों की सुनने वाला कोई नहीं है, दलित समाज एवं सफाई कर्मचारी की समस्या चरम सीमा पर है जिसको लेकर हमारा संगठन और कार्यकर्ता लगातार दिन-रात इसे बेहतर बनाने के लिए काम कर रहे हैं।

बैठक में उत्तराखंड प्रदेश की ओर से मुख्य रूप से प्रदेश अध्यक्ष विकास चौहान प्रदेश वरिष्ठ उपाध्यक्ष सुरेश पटेल, प्रदेश महामंत्री विनोद कुमार, प्रदेश प्रवक्ता संजय पाल आदि ने मुख्य रूप से वर्चुअल बैठक में प्रतिभाग