September 8, 2024

जरूरतमंदों की सेवा मे सहयोग कर रहा रोटरी क्लब कनखल-डा. गर्ग

हरिद्वार।

रोटरी क्लब कनखल की ओर से कोरोना से पीड़ित मरीजों एवं चिकित्सकों की आत्मशांति के लिए गंगा में दुग्धाभिषेक किया गया। अध्यक्ष चेतन घई के संयोजन में क्लब की ओर से विवेकानंद कुष्ठ आश्रम में रह रहे कुष्ठरोगियों को आटा, चावल, दाल, मसाले एवं सब्जियां वितरित की गयी। कुष्ठ रोगियों के स्वास्थ्य की जानकारी भी रोटेरियनों ने ली। इस अवसर पर अध्यक्ष चेतन घई व सचिव हरपाल ने कहा कि रोटरी क्लब कनखल लगातार कोरोना काल में जरूरतमंदों की आवश्यकताओं को ध्यान में रखते हुए कार्य कर रहा है। जरूरतमंदों को लगातार खाद्य सामग्री वितरित की गयी हे। निःशुल्क चिकित्सा शिविर लगाकर दवाईयां भी वितरित करने का काम किया गया। शहरी व ग्रामीण क्षेत्रों में सेवा के कार्य चलाए जा रहे हैं।

चेतन घई ने कहा कि कुष्ठ रोगियों से किसी भी प्रकार का भेदभाव नहीं किया जाना चाहिए। वह भी समाज का अभिन्न हिस्सा होते हैं। लगातार कुष्ठ रोगियों को खाद्य सामग्री व कपड़े रोटरी क्लब द्वारा दिए जाते रहे हैं। उन्होंने कहा कि कोरोना काल में चिकित्सकों ने कोरोना मरीजों की देखरेख में अपनी जान गंवायी। नगर निगम के कर्मचारी, पुलिस प्रशासन ने भी कोरोना काल में बेहतर सुविधाएं प्रदान करने में कोई कोर कसर नहीं छोड़ी। समाजसेवी एवं भाजपा नेता विशाल गर्ग ने रोटरी क्लब के द्वारा चलाए जा रहे सेवा के कार्यो की प्रशंसा की और कहा कि कुष्ठ रोगियों को खाद्य सामग्री वितरित करना प्रशसंनीय कार्य है। समाज सेवा अन्य लोगों को भी प्रेरणा मिलती है। वर्ष भर रोटरी क्लब जरूरतमंदों की आवश्यकताओं को पूरा करने में अपना सहयोग प्रदान कर रहा है। उन्होंने कोरोना मरीजों एवं चिकित्सकों की मां गंगा से जान गंवाने वाले लोगों की आत्मशांति की प्रार्थना की।

विशाल गर्ग ने कहा कि रोटरी क्लब कनखल सामाजिक गतिविधियों में बढ़चढ़ कर अपनी हिस्सेदारी निभाता चला आ रहा है। सभी को मिलजुल कर समाज उत्थान में अपना योगदान देना चाहिए। अशोक सप्रा ने कहा कि समाज उत्थान में सभी को अपने प्रयास करने चाहिए। समाज सेवा से ही देश को प्रगति की और ले जाया जा सकता है। इस अवसर पर प्रदीप तोमर, प्रवीण चावला, अनिल केशवानी, पंकज सचदेवा, संदीप, आयुष अग्रवाल, प्रवीन चावला, प्रदीप तोमर, आशीष सप्रा, मोहित अग्रवाल, नरेश रानी गर्ग, ऋचा, अन्नु तोमर, इंदु सप्रा, प्रीत शिखा आदि मौजूद रहे।