5 जी नेटवर्क के ट्रॉयल रेडिएशन से लोगों की मौतों की अफवाह फैलाने वालों पर होगी कार्यवाही

लखनऊ.

यूपी के एडीजी एलओ प्रशांत कुमार (ADG LO Prashant Kumar) ने सभी जिला कप्तानों और पुलिस (Police) कमिश्नरों को निर्देश जारी किया है कि 5 जी नेटवर्क के ट्रॉयल (5G Network Trial) के रेडिएशन से लोगों की मौतों की अफवाह फैलाई जा रही है. यह अफवाह सोशल मीडिया के प्लेटफार्म फेसबुक, व्हाट्सएप और फोन के माध्यम से भी फैलाई जा रही है. कुछ कॉल रिकॉर्डिंग वायरल हो रही हैं, जिसमें बनारस के एक युवक की बिहार के किसी व्यक्ति से बात सुनाई देती है, जिसमें 5G टावर के टेस्टिंग से लोगों की मौत की बात कही जाती है. यह कॉल रिकॉर्डिंग फर्जी है और पुलिस इसे अफवाह बता रही है.

जिसके बाद मुख्यालय से आदेश जारी हुआ है कि ऐसी अफवाहों पर सख्त कार्रवाई की जाए. वहीं यूपी के फतेहपुर, सिद्धार्थ नगर, गोरखपुर ,सुल्तानपुर के कुछ गांवों में भी 5G टावर टेस्टिंग से लोगों की मौत की खबरें फैलाई जा रही हैं और लोगों से अपील की जा रही है कि 5G टावर को बंद कराएं उसे उखाड़ फेंके। एडीजी एलो के निर्देश के मुताबिक सभी जिला कप्तानों को एलआइयू और इंटेलिजेंस को सक्रिय करते हुए सोशल मीडिया पर सतर्क नजर बनाए रखने के निर्देश दिए गए हैं. साथ ही ऐसी सूचनाओं के प्रचार-प्रसार पर रोक के साथ ही ऐसी सूचनाओं को फैलाने वालों पर सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए गए हैं.

Leave a Reply

Next Post

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष कौशिक ने कोविड अस्पताल का सघन निरीक्षण किया

हरिद्वार। 150 बेड का बेस चिकित्सालय पावन धाम प्रारम्भ होने के पश्चात प्रदेश सरकार, स्वास्थ्य विभाग व जिला प्रशासन 500 बेड के बाबा बर्फानी कोविड अस्पताल में सुविधा विस्तार करने में जुट गया है। इसी श्रृंखला में भाजपा प्रदेश अध्यक्ष, स्थानीय विधायक मदन कौशिक ने भाजपा पार्षद दल के उपनेता […]

You May Like

Subscribe US Now