कैबिनेट मंत्री ने टीएचडीसीआईएल के समग्र कामकाज की सराहना

Jalta Rashtra News
ऋषिकेश।
टीएचडीसीआईएल के अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक विजय गोयल, जे. बेहेरा, निदेशक (वित्त) एवं आर. के. विश्नोई, निदेशक (तकनीकी) ने केंद्रीय विद्युत, नवीन एवं नवीकरणीय ऊर्जा आर. के. सिंह से भेंट की। मुलाकात के दौरान उन्होंने मंत्री को हाल ही में कैबिनेट मंत्री के रूप में मिली नई जिम्मेदारी की शुभकामनाएं दीं।
श्री गोयल ने मंत्री को निगम की प्रमुख गतिविधियों के बारे में जानकारी दी। श्री विश्नोई ने मंत्री को 1320 मेगावाट की खुर्जा सुपर थर्मल पॉवर परियोजना के निर्माण में हुई प्रगति के साथ-साथ सौर ऊर्जा परियोजना, पवन और लघु जल विद्युत परियोजनाओं की प्रगति के लिए किए जा रहे प्रयासों के बारे में विस्तृत जानकारी दी।
कैबिनेट मंत्री ने टीएचडीसीआईएल के समग्र कामकाज की सराहना की और कहा कि कंपनी को उत्तराखंड के साथ-साथ देश के अन्य हिस्सों में भी अपनी भौगोलिक उपस्थिति का विस्तार करना चाहिए। माननीय कैबिनेट मंत्री ने यह भी रेखांकित किया कि रोजगार और व्यापक आर्थिक विकास को प्रोत्साहित करने के लिए कंपनी को उत्तराखंड और अन्य जल विद्युत की संभावना युक्त राज्यों में और अधिक परियोजनाओं का अधिग्रहण करने के लिए प्रयासरत रहना चाहिए।  टीएचडीसीआईएल भारत की अग्रणी विद्युत उत्पादन कंपनियों में से एक है। टिहरी बांध एवं एचपीपी (1000 मेगावाट), कोटेश्वर एचईपी (400 मेगावाट), गुजरात के पाटन में 50 मेगावाट एवं द्वारका में 63 मेगावाट की पवन विद्युत परियोजनाओं, उत्तर प्रदेश के झांसी में 24 मेगावाट की ढुकवां लघु जल विद्युत परियोजना एवं कासरगॉड केरल में 50 मेगावाट की सौर परियोजना के साथ टीएचडीसीआईएल की कुल संस्थापित क्षमता 1587 मेगावाट हो गई है।

Leave a Reply

Next Post

25 जुलाई से मुख्यमंत्री धामी 13 जिलों और मदन कौशिक 70 विधानसभाओं में प्रवास कर जन समस्याओं का निस्तारण करेंगे

देहरादून। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी 13 जिलों और प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक 70 विधानसभाओं का 25 जुलाई से प्रवास करेंगे। सभी मंत्री 252 मंडलों में संवाद कर जनसमस्याओं का निवारण करेंगे। पार्टी के मीडिया प्रभारी मनवीर सिंह चैहान ने बताया कि चिन्तन शिविर में लिए गए निर्णय और तय कार्यक्रम […]

You May Like

Subscribe US Now