सिडकुल की लाइटिंग सॉल्यूशन फैक्ट्री में लगी आग

सिडकुल औद्योगिक संस्थान पंतनगर के सेक्टर-7 में स्थित एपीएस लाइटिंग सॉल्यूशन फैक्ट्री में अचानक आग लग गयी। आग लगने से आसपास की फैक्ट्रियों में हड़कंप मच गया। घटना की सूचना पर पहुंची दमकल विभाग ने 12 वाहनों और 3 हाइड्रा मशीनों की मदद से आग पर बमुश्किल काबू पाया।

गौर हो कि सिडकुल औद्योगिक संस्थान के सेक्टर-7 में स्थित एपीएस लाइटिंग सॉल्यूशन फैक्ट्री में अचानक आग लग गयी। देखते ही देखते फैक्ट्री की तीसरी मंजिल में आग फैल गयी। आग की उठती लपटों के बीच किसी तरह लोगों ने भाग कर अपनी जान बचाई। घटना की सूचना पर अग्निशमन अधिकारी वंश बहादुर यादव अपनी टीम के साथ मौके पर पहुंचे। दमकल विभाग के कर्मचारियों ने काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। आग लगने से करोड़ों के नुकसान का अनुमान लगाया जा रहा है। आग किस कारण से लगी इसका अभी पता नहीं चला है। जानकारी के मुताबिक फैक्ट्री बंद चल रही थी। अग्निशमन अधिकारी ने बताया कि आज सुबह लगभग साढ़े पांच बजे उन्हें फैक्ट्री में आग लगने की सूचना मिली थी। तब से टीम लगातार आग बुझाने का प्रयास कर रही है। इसके लिए अग्निशमन के 12 वाहनों और फैक्ट्री के तीसरे मंजिल में पानी की बौछार को पहुंचाने के लिए तीन हाइड्रा मशीनों का प्रयोग किया गया। आग लगने से फैक्ट्री को करोड़ों रुपए का नुकसान होने की संभावना जताई जा रही है।

Leave a Reply

Next Post

देशभर के मौसम का अनुमान

PIB Delhi भारतीय मौसम विज्ञान विभाग के राष्ट्रीय मौसम पूर्वानुमान केंद्र के अनुसार लक्षद्वीप क्षेत्र और उससे जुड़ा दक्षिण-पूर्वी अरब सागर पर साफ तौर पर कम दबाव का क्षेत्र बना हुआ है। इसके कारण चक्रवाती हवायें धरती के बीच के वायुमंडल तक मौजूद हैं। अंदेशा है कि अगले 12 घंटों […]

You May Like

Subscribe US Now