September 8, 2024

ऑफिस ध्वस्त होने पर बोले एपी और अल.जज़ीरा

अमेरिकी समाचार एजेंसी ‘द एसोसिएटेड प्रेस’ और क़तर के समाचार चैनल ‘अल-जज़ीरा’ ने शनिवार को इसराइल से उनके दफ़्तर पर हुए हवाई हमले की कड़े शब्दों में निंदा की है.

द एसोसिएटेड प्रेस ने इसराइल के हमले को ‘भयावह और चौंकाने वाला’ बताया है जबकि अल-जज़ीरा ने कहा है कि इसराइल पत्रकारों को गज़ा में उनकी ड्यूटी करने से रोक रहा है.

शनिवार को इसराइल ने गज़ा में स्थित एक बहुमंज़िला इमारत को एक हवाई हमले में ध्वस्त कर दिया था, जिसमें इन दोनों मीडिया संस्थानों के दफ़्तर हुआ करते थे.

समाचार एजेंसी ‘द एसोसिएटेड प्रेस’ ने लिखा है कि शनिवार को उन्होंने इसराइली सेना को कई कॉल कर इस हमले को रोकने की गुज़ारिश की थी, लेकिन इसराइली सेना ने उनकी नहीं सुनी.

एपी ने अपने बयान में कहा है, ”हमने इसराइली सरकार से अनुरोध किया था कि इस इमारत में हमास के होने का सबूत दें लेकिन उन्होंने नहीं दिया. एपी का ब्यूरो इस इमारत में पिछले 15 सालों से था. हमें आज तक कोई संकेत नहीं मिला कि इस इमारत में हमास की मौजूदगी है. यह बहुत ही भयावह स्थिति है. गज़ा में जो कुछ भी हो रहा है अब दुनिया को बहुत कम पता चलेगा लेकिन हमारे दफ़्तर तबाह कर दिए गए हैं”