September 8, 2024

हत्या के 03 आरोपियों को पुलिस ने किया गिरफ्तार

रुड़की।  दिनांक 02/12/2021 को वादी मुकदमा मासूम पुत्र हशमत निवासी जोरासी जबरदस्तपुर, कोतवाली रुड़की द्वारा कोतवाली रुड़की पर तहरीर दी की दिनांक 27/11/2021 को उनका पुत्र महफूज निवासी जोरासी जबरदस्तपुर कोतवाली रुड़की हरिद्वार उम्र 27 वर्ष अपनी मोटरसाइकिल सुपर स्प्लेंडर नंबर UK17– 6011 से बैग में कुछ कपड़े इत्यादि डालकर घर से बिना बताए कहीं चला गया है, इस संबंध में कोतवाली रुड़की पर गुमशुदगी रिपोर्ट दर्ज की गई।तथा गुमशुदा की तलाश हेतु पुलिस उपमहानिरीक्षक/वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक हरिद्वार के निर्देशन में तथा पुलिस अधीक्षक ग्रामीण एवं क्षेत्राधिकारी रुड़की के मार्गदर्शन में कोतवाली रुड़की पर प्रभारी निरीक्षक रुड़की द्वारा वरिष्ठ उप निरीक्षक दीप कुमार के नेतृत्व में एक पुलिस टीम का गठन किया गया।

गठित पुलिस टीम द्वारा गुमशुदा की तलाश हेतु सुरागरसी पतारसी करते हुए गुमशुदा की तलाश हेतु जगह-जगह गुमशुदा के फोटो पंपलेट छपवा कर वितरित किए गए तथा सोशल मीडिया के माध्यम से भी प्रचार प्रसार किया गया। इसी क्रम में गुमशुदा की तलाश हेतु पुलिस टीम दिनांक 26/12/ 2021 को जनपद भोपा मुजफ्फरनगर पहुंची तो मुखबिर ने सूचना दी कि जिस गुमशुदा लड़के महफूज कि आप तलाश कर रहे हो उसकी परवेज आलम पुत्र शब्बीर निवासी बाखरनगर थाना भोपा जिला मुजफ्फरनगर उत्तर प्रदेश ने हत्या कर दी थी परवेज आलम अभी भोपाल नहर पुल के पास खड़ा है और कहीं जाने की फिराक में है मुखबिर की सूचना पर पुलिस टीम द्वारा भोपा नहर पुल के पास से परवेज आलम को पकड़ लिया। पकड़े जाने पर परवेज द्वारा माफी मांगते हुए बताया कि साहब मुझसे गलती हो गई है मैंने अपनी पत्नी तरमीन और अपने साले मोनिश के साथ मिलकर महफूज की हत्या कर उसकी लाश व मोटरसाइकिल को भोपा गंगनहर में फेंक दिया था। पकड़े गए अभियुक्त से सख्ती से पूछताछ करने पर उसके द्वारा बताया कि मेरी बहन दिलरुबा की शादी महफूज के गांव जबरदस्तपुर,रुड़की में हो रखी थी जिस कारण मेरा आना जाना व मेलजोल महफूज से था महफूज की शादी नहीं हुई थी और वह मेरी घरवाली तरमीन से फोन पर बहुत बात करता था जिस कारण मेरी घरवाली तरमीन व साला मोनिश ने मिलकर योजना बनाई थी। मेरी घरवाली तरमीन ने महफूज को फोन करके बताया था कि मेरे पास ₹10,00000 है तुम कुछ पैसों का इंतजाम और कर लो और कोई बिजनेस कर लो जो फायदा होगा वह आपस में बांट लेंगे।

दिनांक 27 /12/ 2021 को महफूज 1 लाख रुपए व कुछ सामान लेकर तरमीन के घर बाखर नगर, मुजफ्फरनगर पहुंचा । घर पर तरमीन ने सभी के लिए खाना बनाया खाना खाने के बाद सभी के लिए चाय बनाई और योजना के तहत नशे/नींद की 07 गोलियां महफूज वाली चाय के गिलास में मिला दी जिससे महफूज बेहोश हो गया उसके बाद परवेज आलम तथा उसके साले मोनिश ने रस्सी से महफूज का गला घोट कर हत्या कर दी। तीनों ने मिलकर लाश को राशियों से बांधकर एक टाट के बारे में डालकर भूसे वाले कमरे में रख दिया। दिनांक 28 /11/ 2021 की रात को महफूज की लाश व मोटरसाइकिल तथा अन्य सामान को एक झोटा बुग्गी में रखकर गंगनहर (भोपा) मैं फेंक दिया। पुलिस द्वारा पकड़े जाने के डर से दिनांक 6/12 /2021 को परवेज आलम तथा उसकी पत्नी तरमीन ने अपने कपड़े गंग नहर के किनारे रख दिए थे जिससे लोगों को यह लगे कि यह लोग गंगनहर में डूब गए हैं। उसके बाद यह लोग मुजफ्फरनगर में रहने लगे थे। पैसे खत्म होने के कारण परवेज आलम अपने घर आया था जिसे पुलिस द्वारा पकड़ लिया। अभियुक्त की निशानदेही पर महफूज की लाश तथा मोटरसाइकिल को गंगनहर भोपा में काफी तलाश किया गया लेकिन पानी अधिक होने के कारण लाश का कुछ पता नहीं चल पाया। अभियुक्त परवेज आलम की निशानदेही पर उसके साले मोनीष को भोपा मुजफ्फरनगर से ग्राम बाखर नगर जाने वाली रोड पर पकड़ लिया। तथा सह अभियुक्त श्रीमती तरमीन को भी मुकदमा उपरोक्त में गिरफ्तार किया गया। अभियुक्त गणों की निशानदेही पर मृतक के कपड़े व अन्य सामान को परवेज आलम के घर से बरामद किया गया। तमामी विवेचनात्मक कार्यवाही एवं बरामदगी के आधार पर गुमशुदा महफूज की हत्या परवेज आलम ,मोनिश व तरमीन द्वारा षड्यंत्र रच कर महफूज की लाश व सामान व मोटरसाइकिल को छुपाने,सबूत मिटाने की नियत से गंग नहर में फेंक देने के इकबालिया बयान के आधार पर गुमशुदगी उपरोक्त में धारा 302, 201, 120 बी आईपीसी का जुर्म होना पाया गया, जिसके आधार पर कोतवाली रुड़की पर मुoअo संo 839/21 धारा 302, 201, 120 बी आईपीसी पंजीकृत किया गया। गुमशुदा/मृतक के शव, मोटरसाइकिल आदि की तलाश जारी है।अभियुक्त गणों को आज माननीय न्यायालय के समक्ष पेश किया जा रहा है।
गिरफ्तार अभियुक्त

1. परवेज आलम पुत्र शब्बीर निवासी ग्राम बाखर नगर, थाना भोपा, जिला मुजफ्फरनगर, उत्तर प्रदेश

  1. मोनिश पुत्र जुल्फकार ग्राम असद नगर, थाना सिखेड़ा, मुजफ्फरनगर, उत्तर प्रदेश।
  2. तरमीन पत्नी परवेज आलम ग्राम बाखर नगर, थाना भोपा, मुजफ्फरनगर, उत्तर प्रदेश

मृतक:–महफूज पुत्र मासूम निवासी ग्राम जोरासी जबरदस्तपुर, कोतवाली रुड़की, जिला हरिद्वार। उम्र 27 वर्ष
पुलिस टीम

  1. प्रभारी निरीक्षक देवेंद्र सिंह चौहान
  2. वरिष्ठ उपनिरीक्षक दीप कुमार
  3. उप निरीक्षक रणजीत खनेडा
  4. काo विनोद चपराना
  5. काo गुलशन