आयुष मंत्री डॉ सिंह रावत के सार्थक प्रयास से निशुल्क आयुष किट वितरित की गई

हरिद्वार।

उत्तराखंड सरकार द्वारा कोरोना वैश्विक महामारी से जनता के बचाव के लिए निरंतर सार्थक प्रयासों के साथ उत्तराखंड सरकार, आयुष मंत्री डॉ. हरक सिंह रावत के निर्देशन में आयुष विभाग होम्योपैथिक विभाग के संयुक्त टीम द्वारा शहरी क्षेत्र व ग्रामीण क्षेत्रों में घर- घर आयुष किट काढ़ा पहुँचाने के उद्देश्य की पूर्ति के साथ कृषि उत्पादन मंडी समिति अध्यक्ष, भाजपा नेता संजय चोपड़ा की अगुवाई में पुरानी सब्जी मंडी स्थित प्रांगण में आयुष किट रथ के द्वारा निशुल्क रूप से आयुष किट वितरित की गई।

इस अवसर पर पूर्व कृषि उत्पादन मंडी समिति अध्यक्ष, भाजपा नेता संजय चोपड़ा ने कहा आयुष मंत्री डॉ सिंह रावत के सार्थक प्रयास से कोरोना वैश्विक महामारी के दौरान आम जनता को किस प्रकार से राहत दी जाए इसके लिए आयुष मंत्रालय द्वारा भागीरथ प्रयास किए जा रहे हैं, आम जनता को होम्योपैथिक विभाग, आयुष विभाग द्वारा रोग विरोधी क्षमता बढ़ाने के लिए आयुर्वेदिक आयुष काढ़ा किट उपलब्ध कराए जाने से पुनः आम जनता का विश्वास आयुर्वेदिक की और बढ़ेगा और जड़ी बूटियों का अपार भंडार उत्तराखंड के कोने- कोने में पाया जाता है जिससे आने वाले समय में आयुर्वेद सबसे आसान उपचार के रूप में उभर के आएगा।

उत्तराखंड आयुष मंत्रालय द्वारा घर-घर आयुर्वेदिक काढ़ा किट उपलब्ध कराने के मिशन व उद्देश्यों की पूर्ति के लिए जिला आयुर्वेदिक यूनानी अधिकारी डॉ. राजीव वर्मा के निर्देशन में आयुष रथ के नोडल अधिकारी डॉ. संदीप कटियार, विनोद चंद फार्मा, संदीप डंगवाल प्रमुख रूप से शामिल रहे।

Leave a Reply

Next Post

कोरोना से अनाथ हुए बच्चों की पूर्ण निवास योजना बनाई जाए: धवन

हरिद्वार। मोनिक धवन अतिरिक्त मुख्य संगठक महानगर कांग्रेस सेवादल हरिद्वार ने कहा कि कोरोना से अनाथ हुए बच्चों को पूर्ण निवास योजना बनाई जाए। जिन बच्चों ने अपने माता-पिता दोनों को इस कोविड के कारण खो दिया है, उन्हें हर हाल में जिला बाल कल्याण समिति के सामने 24 घंटे […]

You May Like

Subscribe US Now