September 8, 2024

श्री बदरीनाथ-केदारनाथ मंदिर समिति अध्यक्ष अजेंद्र ने  मंत्री के.वी. उषाश्री चरण से शिष्टाचार भेंट की

  •  जगद्गुरु शंकराचार्य राजराजेश्वराश्रम महाराज से आशीर्वाद लिया।

हरिद्वार। श्री बदरीनाथ- केदारनाथ मंदिर समिति (बीकेटीसी) के अध्यक्ष अजेंद्र अजय ने आज हरिद्वार पहुंच कर भाजपा की राष्ट्रीय महामंत्री व प्रदेश सह प्रभारी श्रीमती रेखा वर्मा से तथा आंध्र प्रदेश की महिला एवं बाल विकास मंत्री श्रीमती केवी उषाश्री चरण से अलग अलग शिष्टाचार भेंट की। उन्होंने जगद्गुरु आश्रम पहुंच कर शंकराचार्य राजराजेश्वराश्रम महाराज से भी आशीर्वाद लिया।

बीकेटीसी अध्यक्ष अजेंद्र ने आज सबसे पहले हरिद्वार के भ्रमण पर पहुंची भाजपा की प्रदेश सह प्रभारी व सांसद श्रीमती रेखा वर्मा से भेंट की। उन्होंने प्रदेश सह प्रभारी को चारधाम यात्रा को लेकर चर्चा की और कहा कि मुख्यमंत्री श्री पुष्कर सिंह धामी के मार्गदर्शन में इस वर्ष यात्रा ना केवल सफल रही, बल्कि श्रद्धालुओं की संख्या ने नए कीर्तिमान भी स्थापित किए हैं।

अजेंद्र ने हरिद्वार ऋषिकेश की यात्रा पर पहुंची आंध्र प्रदेश की महिला व बाल विकास मंत्री श्रीमती केवी उषाश्री चरण से भी शिष्टाचार भेंट की । उन्होंने उषाश्री को बदरीनाथ, केदारनाथ की यात्रा का आमंत्रण दिया, जिसे उन्होंने स्वीकार लिया। उषाश्री ने कहा कि वे पहली बार उत्तराखण्ड की यात्रा पर आई हैं। उन्होंने कहा कि यहां के विभिन्न मंदिरों में भ्रमण कर उन्हें अलग अनुभूति हुई है।

बीकेटीसी अध्य्क्ष ने शंकराचार्य स्वामी राजराजेश्वराश्रम महाराज से भी भेंट की और उनका आशीर्वाद लिया। उन्होंने शंकराचार्य को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के विजन के अनुरूप श्री केदारनाथ व श्री बदरीनाथ में चल रहे पुनर्निर्माण कार्यों के बारे मे अवगत कराया। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के पर्यवेक्षण में दोनों धामों में मास्टर प्लान के तहत निर्माण कार्य तेजी से संचालित हो रहे हैं। निर्माण कार्य पूर्ण हो जाने के बाद दोनों धाम दिव्य व भव्य स्वरूप में श्रद्धालुओं के सामने हो