प्रदेश व्यापार मण्डल की बैठक सम्पन्न, निशुल्क सदयता अभियान की घोषणा

Jalta Rashtra News

हरिद्वार। प्रदेश व्यापार मण्डल की एक आवश्यक बैठक बुधवार को होटल जगत-इन में आहूत की गई। बैठक में हरिद्वार शहर व्यापार मण्डल के चुनाव की तिथि की घोषणा की गई। वही बुधवार से ही निशुल्क सदस्यता अभियान की भी शुरुआत की गई, जो दस सितम्बर तक चलेगा और तीस सितम्बर को मतदान किया जाएगा। बैठक में प्रदेश अध्यक्ष संजीव चौधरी ने महानगर अध्यक्ष सर्वेश्वरमूर्ति भट्ट को सदस्य बनाकर सदयता अभियान की विधिवत शुरुआत की तथा चुनाव को लेकर समितियों की घोषणा की गई। जिसमें सदस्यता प्रमुख प्रदेश महामंत्री सुमित अरोरा व मयंकमूर्ति भट्ट, चुनाव अधिकारी सुधीश श्रोत्रिय, राजेन्द्र चोटाला, प्रवीण शर्मा, एड. सागर, मयंकमूर्तिभट्ट व मृत्युंजय अग्रवाल को बनाया गया है। इसके साथ ही सदस्यता को लेकर पाँच ज़ोन बनाए गए, जिसमें दूधाधारी से लेकर भीमगोड़ा तक सदस्यता प्रभारी संजय पाल, पुरन पाण्डे, जयप्रकाश पाल, सुबोध व हरीश शर्मा को बनाया गया है।

दूधाधारी से लेकर पोस्ट ऑफ़िस तक अजय अरोरा, अनुज गुप्ता, मनीष जैन, यश लालवानी व मनोज सिरोही को बनाया गया है। वही पोस्ट ऑफ़िस से शिवमूर्ति तक रिकी अरोरा, सौरभ अरोरा, विमल सक्सेना को बनाया गया है। शिवमूर्ति से देवपुरा तक दीपक गोनियाल, चंद्रशेखर गोस्वामी, हरविंदर सिंह को बनाया गया। देवपुरा से पुराना रानीपुर मोड़ तक विशाल गुलाटी, प्रशान, मनोज मेहता व अर्पण को बनाया गया है। इसके साथ ही विशाल गुलाटी को महानगर उपाध्यक्ष बनाया गया है।

बैठक को सम्बोधित करते हुए प्रदेश अध्यक्ष संजीव चौधरी ने कहा कि उत्तर प्रदेश के जमाने से हरिद्वार में मात्र कुछ लोग स्वयंभू नेता बने हुए है और व्यापार मण्डल के नाम पर अपनी राजनेतिक महत्वकांश को पूरी करने का कार्य करते आ रहे है। नेताओ व अधिकारियों के यहाँ व्यापारियों को गिरवी रखने का कार्य करते आ रहे है। ये सभी व्यापार मण्डल को नीति, हितो के लिए इस्तेमाल करते आ रहे है। अब प्रदेश व्यापार मण्डल तीस सितम्बर को खुले चुनाव कराएगा। जिसमे प्रत्येक व्यापारी को सदस्य बनाया जाएगा और कोई भी व्यापारी चुनाव लड़ने के लिए स्वतंत्र होगा। हम सभी को पुरा अधिकार देंगे। चौधरी ने कहा कि अब व्यापारी किसी के बहकावे में आने वाले नहीं है और व्यापारी फ़र्ज़ी नेताओ को पहचान चुका है और आज उनकी ज़मीन खिसक गई है।

चौधरी ने कहा कि पूरे प्रदेश में प्रदेश व्यापार मण्डल ही एकमात्र संगठन है जिसने कोरोंना काल में व्यापारी की पीड़ा को उठाया और अनेक आंदोलन किए। जिसमें कई व्यापारी नेताओ पर मुक़दमे भी दर्ज हुए पर हम पीछे नहीं हटे है और अब व्यापारी इस बात को समझ गया है की प्रदेश व्यापार मण्डल ही व्यापारी की लड़ाई लड़ सकता है। बैठक में प्रदेश अनुशासन समिति के अध्यक्ष सुधीश श्रोत्रिय, प्रदेश उपाध्यक्ष राजेंद्र चोटाला, महानगर अध्यक्ष सर्वेश्वरमूर्तिभट्ट, प्रदेश उपाध्यक्ष मयंकमूर्ति भट्ट, पंकज छाबड़ा, पुष्पेंद्र गुप्ता आदि अनेक व्यापारी उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Next Post

कुश्ती प्रतियोगिता में देव चौधरी ने जीता कांस्य पदक

हरिद्वार।भारतीय कुश्ती संघ द्वारा आयोजित अंडर -15 राष्ट्रीय कुश्ती प्रतियोगिता , जो दिनांक 24 अगस्त से 26 अगस्त 2022 तक रोहतक हरियाणा में आयोजित की जा रही है ,में खेल विभाग हरिद्वार द्वारा संचालित कुश्ती प्रशिक्षण केंद्र भरतपुर लिब्बरहेडी के खिलाड़ी श्री देव चौधरी द्वारा कांस्य पदक प्राप्त किया गया! […]

You May Like

Subscribe US Now