उत्तराखण्ड मे शिक्षकों को मिली राहत पिछले दो महीने से रुका वेतन जारी

देहरादून। उत्तराखंड 16 हजार से अधिक शिक्षकों को मिली राहत पिछले दो महीने से रुका वेतन जारी शासन ने शिक्षकों का पिछले दो महीने से रुका वेतन जारी कर दिया गया है। समग्र शिक्षा के शिक्षकों के लिए लगभग 318 करोड़ से अधिक की धनराशि को मंजूरी दी है। उत्तराखंड के समग्र शिक्षा अभियान के तहत कार्यरत एवं अशासकीय स्कूलों के 16 हजार से अधिक शिक्षकों के लिए राहत की खबर है। शासन ने शिक्षकों का पिछले दो महीने से रुका वेतन जारी कर दिया गया है। समग्र शिक्षा के शिक्षकों के लिए 318 करोड़ से अधिक की धनराशि को मंजूरी दी है। वहीं अशासकीय प्राथमिक और जूनियर हाईस्कूलों के शिक्षकों के वेतन के लिए 10 करोड़ से अधिक की धनराशि जारी की गई है।

बताते चले कि प्रदेश में अशासकीय स्कूलों एवं समग्र शिक्षा के शिक्षकों का पिछले दो महीने का वेतन रुका था। इससे शिक्षकों को कोरोनाकाल में खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा था। शिक्षकों की समस्या को देखते हुए शासन की ओर से वित्तीय वर्ष 2021.22 के लिए 50 फीसदी धनराशि के रूप में 318 करोड़ से अधिक की धनराशि जारी कर दी गई है। शिक्षा सचिव आर मीनाक्षी सुंदरम की ओर से इस संबंध में आदेश जारी किया गया है। इसके अलावा अशासकीय स्कूलों के बेसिक और जूनियर हाईस्कूलों के शिक्षकों के वेतन के लिए 10 करोड़ से अधिक की धनराशि जारी की गई है।

Leave a Reply

Next Post

कोविड-19 संक्रमण में लगताार हो रही वृद्धि को लेकर जिलाधिकारी द्वारा लिये गये निर्णय

हरिद्वार। जनपद में कोविड-19 संक्रमण में लगताार हो रही वृद्धि को लेकर जिलाधिकारी द्वारा लिये गये निर्णय गये निर्णयों की संशोधित आदेश

You May Like

Subscribe US Now