September 8, 2024

समाज में कई ऐसे लोग हैं जो गरीबों की मदद को आगे आ रहे

देहरादून।

कोरोना संक्रमण के चलते एक ओर जहा लोगो के सामने रोजी रोटी का संकट खड़ा हो गया है तो वहीं दूसरी ओर समाज में कई ऐसे भी लोग है जो किसी संस्था या सरकार का हिस्सा ना होते हुए भी अपने स्तर से गरीबों की मदद को आगे आ रहे है।ऐसे ही लोगो में उत्तराखंड आंदोलन से उपजा जाना माना नाम व चेहरा देहरादून निवासी सुभद्रा पंवार शाह जिनका परिवार पौड़ी गढ़वाल के गड़ोली, सीकु, समथोली, ढांधरी, कोलाकांडी आदि गांव में जा जाकर जरूरतमंद लोगों को भोजन दे रहा है।

भोजन वितरण के उनके इस अभियान में सुभद्रा देवी के पोते व उत्तराखंड रणजी क्रिकेट टीम के खिलाडी वैभव पंवार व उनके कई दोस्त भी साथ निभा रहे है।

देहरादून निवासी स्व.दरबान सिंह और उनके ही बड़े भाई के परिवार से जुड़े ये रणजी प्लेयर वैभव पंवार और उनके कुछ दोस्त जिनमे अंडर 23 क्रिकेट खिलाड़ी विशाल डंगवाल व वालेंटियर्स के रूप में वैभव रावत,सूरज रावत, कन्नू रावत, करन रावत व योगेश आदि भी लोगो को दो वक़्त का भोजन उपलब्ध करा रहे है ।चूंकि कोरोना ने पहाड़ों में भी अपनी दस्तक दी है और वहा कि जरूरतमंद जनता को भोजन की व्यवस्था के लिए भी बड़े परिश्रम से होकर गुजरना पड़ रहा है। अतः ऐसे में सुभद्रा पंवार शाह का यह परिवार व उनके साथियों की टीम किसी देवदूत से कम नहीं।