एनएपीएसआर ने की मांग प्रधानमंत्री से बोर्ड परीक्षा फीस वापसी एवं ट्यूशन फीस निर्धारित करने की

भारत सरकार द्वारा सीबीएसई की परीक्षाओं को निरस्त कर ऐतिहासिक निर्णय लिया: आरिफ खान

देहरादून।

आरिफ खान की अध्यक्षता में हुई एनएपीएसआर की बैठक में हाई स्कूल एवं इंटर की बोर्ड परीक्षाएं को रद्द करने को बैठक हुई जिसमें सीबीएसई की बोर्ड परीक्षा निरस्त किए जाने को लेकर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी धन्यवाद देते कहा कि इंटर की बोर्ड परीक्षाओं को निरस्त किये जाने को लेकर बच्चों को मानसिक और शारीरिक संकट से बचाने के लिए बहुत ही ठीक किया है।

एनएपीएसआर ने इसके लिए प्रधानमंत्री जी का आभार व्यक्त करते हुए एक पत्र भी लिखा है। जिसमें उन्होंने भारत सरकार द्वारा सीबीएसई की परीक्षाओं को निरस्त कर छात्र-छात्राओं को शारीरिक संकट से बचाया गया है वह एक ऐतिहासिक निर्णय है कि इसके लिए भारतवर्ष के अभिभावक आपके आभारी रहेंगे।

उन्होंने कहा कि सीबीएसई, आईसीएसई एवं समस्त राज्यों के शिक्षा बोर्ड के छात्रों से ली हुई हाई स्कूल और इंटर की करोड़ों रुपए बोर्ड परीक्षा शुल्क को वापस करने के निर्देश दिए जाएं वह सभी राज्यों को अपने-अपने राज्यों में निजी स्कूलों की ट्यूशन फीस निर्धारित व परिभाषित करने का निर्देश देते हुए अभिभावकों को अपने माध्यम से इस कोरोना काल में आर्थिक संकट से बचाने की कृपा करें हम भारत के संपूर्ण अभिभावक आपके आभारी रहेंगे । संघों के प्रतिनिधियों द्वारा वर्चुअल मीटिंग की गई और यह निर्णय लिया गया कि चूंकि माननीय प्रधानमंत्री की अध्यक्षता मे लिए गए फैसले सर्वमान्य होते हैं  बोर्ड फीस वापस करने एवं सभी राज्यों की राज्य सरकारों द्वारा ट्यूशन फीस निर्धारित, परिभाषित व निर्देशित करने के लिए माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी को पत्र लिख कर मांग की जानी चाहिए । वर्चुअल मीटिंग मे उत्तराखंड, दिल्ली, राजस्थान महाराष्ट्र, उत्तर प्रदेश, बिहार, झारखंड, छत्तीसगढ़ पंजाब एवं चंडीगढ़ व हरियाणा समेत अनेक राज्यों के अभिभावक संघ के प्रतिनिधियों ने शिरकत करी।

Leave a Reply

Next Post

हरिदार हजारा ग्रांट के राजकीय जूनियर हाई स्कूल की प्रधानाध्यापिका भ्रष्टाचार और धोखाधड़ी विवादों के घेरे में, जांच के आदेश

हरिद्वार । बहादराबाद के पास हजारा ग्रांट के राजकीय जूनियर हाई स्कूल में हुई पैसों की धांधली को लेकर शिक्षा अधिकारी विद्या शंकर चतुर्वेदी ने अब जांच के आदेश दिए हैं। आपको बता दें कि राजकीय जूनियर हाई स्कूल की प्रधानाध्यापिका भ्रष्टाचार और धोखाधड़ी को लेकर विवादों के घेरे में […]

You May Like

Subscribe US Now