अन्तर्ऱाष्ट्रीय पर्यावरण दिवस पर हरिद्वार एसएसपी सैंथिल अबुदई कृष्णराज एस. व अन्य अधिकारियों ने किया वृक्षों का रोपण 

हरिद्वार।

ग्लोबल वार्मिंग और वायु प्रदुषण से जूझ रहे समस्त विश्व के लिए इन समस्याओं का एकमात्र उपाय धरातल पर वन क्षेत्र को बढाना एवं वृक्षों का रखरखाव ही है। एक प्राणी होने के नाते हमारे पास जीवित रहने के लिए प्रकृति द्वारा निःशुल्क प्रदत्त ऑक्सिजन का कोई विकल्प नहीं है। इस समस्या को टालते आ रहे समाज को प्राणवायु का महत्व कोरोना कल में पता चला जब ऑक्सिजन सिलेण्डर की किल्लत को देखते हुए आमजन को जूझना पड़ा।

आज अन्तर्ऱाष्ट्रीय पर्यावरण दिवस के अवसर पर हरिद्वार एसएसपी सैंथिल अबुदई कृष्णराज एस. व अन्य अधिकारियों द्वारा रोशनाबाद हरिद्वार स्थित पुलिस कार्यालय प्रांगण में फलदार एवं नीम आदि औषधीय गुणों से भरपूर अन्य वृक्षों का रोपण किया गया। उक्त अवसर पर एसएसपी द्वारा विगत वर्षों में लगाए गये वृक्षों के सकुशल होने पर हर्ष व्यक्त करते हुए वृक्षारोपण कर रहे सभी अधिकारीयों से उनके द्वारा लगाए पौधों की स्वंय देखभाल करने की अपेक्षा करते हुए वृक्षों के हमारे जीवन में महत्व के सन्दर्भ में अपने विचार रखे। वृक्षारोपण कार्यक्रम में एसपी क्राइम प्रदीप कुमार राय, सीओ सदर डॉ. विशाखा अशोक भदाणे, सीओ नगर अभयप्रताप सिंह, समस्त शाखा प्रभारी पुलिस कार्यालय एवं अन्य अधिकारी गण मौजूद रहे। उपरोक्त के अतिरिक्त जनपद के विभिन्न कोतवाली/थानों/यातायात लाइन एवं कार्यालयों में भी वृक्षारोपण किया गया।

Leave a Reply

Next Post

उत्तराखंड में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले आज को 619 नए, जबकि 16 की मौत

देहरादून | उत्तराखंड में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले तेजी के बाद अब घटने शुरू ही रहे हैं। आज को 619 नए मामले सामने आए हैं, जबकि 16 की मौत हुई है। प्रदेश में अब संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 333578 हो गई है। हालांकि इनमें से 303659 पूरी तरह […]

You May Like

Subscribe US Now