September 8, 2024

मुख्य विकास अधिकारी तथा मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने गांवों में वैक्सीनेशन व्यवस्थाओं का जायजा लिया

हरिद्वार

जिलाधिकारी सी. रविशंकर के निर्देश पर जनपद में कोरोना संक्रमण की तीसरी लहर के नियंत्रण को लेकर स्वास्थ्य विभाग ने कवायद तेज करते हुए ग्रामीण क्षेत्रों में टीकाकरण की रफ्रतार बढ़ा दी है। टीकाकरण के प्रति ग्रामीणों में जागरूकता के लिए मुख्य विकास अधिकारी डाॅ.सौरभ गहरवार तथा मुख्य चिकित्सा अधिकारी डाॅ.एस.के.झा ने जनपद के सीमान्र्त गांवों का भ्रमण कर वैक्सीनेशन सेंटर का दौरा कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया। इस दौरान दोनो अधिकारियों ने ग्रामीणों को कोरोना से बचने के लिए टीकाकरण अनिवार्य है, के प्रति जागरूक किया।

इस दौरान मुख्य विकास अधिकारी ने लोगों से कहा कि तीसरी लहर से बचने के लिए अधिकाधिक लोगों का वैक्सीनेशन जरूरी है। इसलिए जल्दी से जल्दी टीकाकरण करवाते हुए स्वयं को सुरक्षित करने के साथ साथ दूसरों को भी सुरक्षित करे। मुख्य चिकित्सा अधिकारी डाॅ.एस.के.झा ने बताया कि कोरोना की दूसरी लहर के दौरान ग्रामीण क्षेत्रों में कोरोना संक्रमण तेजी से बढ़ा। हालांकि स्वास्थ्य विभाग संक्रमण को रोकने के लिए हर संभव प्रयास कर रही है। उन्होने कहा कि संक्रमण को रोकने के लिए जागरूकता के साथ-साथ अधिकाधिक आबादी का टीकाकरण जरूरी है। स्वास्थ्य विभाग की टीम लगातार ग्रामीण क्षेत्रों में वैक्सीनेशन कार्यक्रम को युद्स्तर पर चलाने का कार्य कर रही है। इसे सफल बनाने के लिए लोगों का सहयोग जरूरी है। उन्होने लोगों से टीकाकरण करवाने की अपील करते हुए कहा कि तीसरी लहर आने से पूर्व हमे पूरी तरह से सुरक्षित होना है।

मुख्य विकास अधिकारी डाॅ.सौरभ गहरवार के साथ मुख्य चिकित्सा अधिकारी डाॅ.एस0के0झा ने जनपद के सीमावर्ती गांवों टांडा भनेरा, बोड़ा हेड़ी, एक्कड़ खुर्द, बिहारीनगर, लिब्बरहेड़ी, मंगलौर, खंजरपुर, भगवानपुर के अलावा पीएचसी एवं सीएचसी पर चल रहे वैक्सीनेशन कार्यो का जायजा लिया। दोनो अधिकारियों ने स्वास्थ्य विभाग की टीम को टीकाकरण के प्रति ग्रामीणों को जागरूक करने तथा जागरूकता के लिए गांवों के गणमान्य लोगों का सहयोग लेने का भी निर्देश दिए। इस दौरान अधिकारियों ने कहा कि सामूहिक प्रयास ही संक्रमण से बचा सकता है।