दो पक्षों में हुआ विवाद रास्ते को अवरुद्ध करने पर 

हरिद्वार।

खालटीरा गांव में आम रास्ते बंद करने को लेकर दो पक्षों में चल रहा विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है। मामला हरिद्वार तहसील के सिडकुल थाना क्षेत्र के खालाटीरा गांव का है। गांव में रहने वाले ग्रामीण जगदीश लाल पुत्र रामप्रसाद ने लखन सिंह पुत्र धूम सिंह पर आरोप लगाते हुए कहा कि लखन सिंह ने गांव के एक सरकारी रास्ते को बंद कर दिया है। पूर्व में भी यह रास्ता लखन द्वारा तीन बार बंद किया जा चुका है। जिसकी शिकायत उनके द्वारा हरिद्वार तहसीलदार के समक्ष की गई थी। हरिद्वार तहसीलदार और एसडीएम केे आदेशों के बाद क्षेत्रीय पटवारी ने पुलिस बल की सहायता से खुलवा दिया और लखन को चेतावनी भी दी कि आगे से रास्ते को अवरोध नहीं किया जाएगा। लेकिन लखन सिंह ने दोबारा रास्ते को बंद कर दिया है। जगदीश लाल के भतीजे योगेश राज ने बताया कि पिछले साल भी लखन द्वारा रास्ता बंद कर दिया गया था और प्रशासन की मदद से इस रास्ते को खुलवाया गया था।

 

जब प्रशासन द्वारा रास्ते को खुलवाया जा रहा था। उस दौरान भी लखन के परिवार की महिलाओं ने जगदीश लाल के परिवार और प्रशासन के साथ अभद्रता भी की। इस बार भी स्थानीय पटवारी के कई बार लाखन को रास्ता खोलने की चेतावनी देने के बावजूद भी लाखन रास्ता नहीं खोलने दे रहा है। लखन ने धमकी दी है कि वह रास्ता नहीं खोलेगा। जिससे जो होता हो कर ले। योगेश राज ने बताया कि यह रास्ता किसी का निजी हो ही नहीं सकता, क्योंकि ग्राम प्रधान द्वारा प्रस्ताव में पास किया था। ब्लॉक द्वारा इस पर सीसी सड़क का निर्माण किया गया। पूर्व में भी इस रास्ते को सिडकुल थाना पुलिस की टीम और राजस्व विभाग के अधिकारियों ने मिलकर खुलवाया था, लेकिन जिस रास्ते को खुलवाने के लिए तहसीलदार ने 1 साल पहले आदेश किए थे। उसके लिए इस बार तहसीलदार यह कहकर पल्ला झाड़ते हैं कि मामला चकबंदी का है। चकबंदी पटवारी की रिपोर्ट के बाद फैसला लिया जाएगा और एसडीएम ने पिछले माह की 17 तारीख को रास्ता खुलवाने के आदेश कर दिए थे। इन आदेश के बाद भी इस रास्ते को खुलवाने के लिए ना तो राजस्व विभाग कोई खास दिलचस्पी दिखा रहा है, ना ही सिडकुल थाना पुलिस। वही जब दूसरे पक्ष लाखन से पूछताछ की गई तो उसने कुछ भी बोलने से मना कर दिया और नजर बचाकर भागते दिखे।

Leave a Reply

Next Post

पर्यावरण मानव एवं उत्थान समिति ने सिंहद्वार के पास गंग नहर पटरी पर पौधरोपण किया

हरिद्वार। पर्यावरण मानव एवं उत्थान समिति के तत्वाधान में सिंहद्वार के पास गंग नहर पटरी पर पौधरोपण किया गया। पीपल, बरगद, बेल व जामुन के पौधों का रोपण किया गया। इस अवसर पर समिति के संरक्षक डॉ.विशाल गर्ग ने कहा कि कोरोना महामारी में ऑक्सीजन की कमी हम सबने देखी […]

You May Like

Subscribe US Now