पर्यावरण मानव एवं उत्थान समिति ने सिंहद्वार के पास गंग नहर पटरी पर पौधरोपण किया

हरिद्वार।

पर्यावरण मानव एवं उत्थान समिति के तत्वाधान में सिंहद्वार के पास गंग नहर पटरी पर पौधरोपण किया गया। पीपल, बरगद, बेल व जामुन के पौधों का रोपण किया गया। इस अवसर पर समिति के संरक्षक डॉ.विशाल गर्ग ने कहा कि कोरोना महामारी में ऑक्सीजन की कमी हम सबने देखी है। विकास के नाम पर लगातार पेड़ों को काटा जा रहा है। जिस कारण पर्यावरण प्रदूषित हो रहा है। पर्यावरण दूषित होने कारण समाज मे कई प्रकार की दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

समिति के अध्यक्ष पंडित विनोद मिश्रा ने कहा कि समिति पौधरोपण के माध्यम से जनजागरूकता अभियान चल रहा है। उन्होंने बताया कि पीपल, वट, बेल व जामुन के पौधे लगाकर इनके संरक्ष्ण की जिम्मेदारी समिति की होगी। वरिष्ठ भाजपा नेता सुनील प्रजापति ने कहा कि पेड़ लगाए, जीवन बचाएँ। इसी सिद्धान्त को लेकर आगे चला जाएगा तभी भविष्य सुरक्षित होगा। इस मौके पर समिति के महामंत्री अमित शर्मा, युवा भाजपा नेता संगीत मदान, मनोज ठाकुर, साजन कुमार आदि मुख्य थे।

Leave a Reply

Next Post

डीजल-पेट्रोल और गैस के बढ़ते दामों के खिलाफ कांग्रेसियों ने केंद्र सरकार का पुतला फूंका

हल्द्वानी। डीजल-पेट्रोल और गैस के बढ़ते दामों के खिलाफ कांग्रेस जिला महामंत्री हेमंत साहू के नेतृत्व में कार्यकर्ताओं ने बुद्ध पार्क में विरोध-प्रदर्शन किया। इस दौरान कांग्रेसियों ने केंद्र सरकार का पुतला भी फूंका और सरकार विरोधी नारे लगाए। कांग्रेस ने बढ़ती महंगाई के खिलाफ प्रदर्शन करते हुए पेट्रोल, डीजल […]

You May Like

Subscribe US Now