देश प्रदेश में सबसे ज्यादा उतपीडन व प्रताड़ित ट्रांसपोर्ट व्यवसायियों का: आदेश सैनी

रुड़की।

आल इंडिया मोटर ट्रांसपोर्टर्स कांग्रेस उतराखंड की ओर से एक बैठक रूड़की टैक्सी यूनियन पर आहूत की गई। बैठक में ट्रक, बस, आटो, विक्रम, टैक्सी मैक्सी एवं डीजल पेट्रोल टैंकर गैस आदि में चलने वाले वाहनों की यूनियनों से एक एक पदाधिकारी मौजूद रहे और सभी मोटर मालिक यूनियनों की ओर से अपनी अपनी समस्याओं के संबंध में अवगत कराया गया।

बैठक में सभी को पूर्ण आश्वासन देते हुए आल इंडिया मोटर ट्रांसपोर्टर्स कांग्रेस उतराखंड के प्रदेश महासचिव आदेश सैनी सम्राट ने कहा कि देश प्रदेश का केवल एक मात्र ऐसा ट्रांसपोर्ट व्यवसाय ही ऐसा है जो देश प्रदेश की अर्थव्यवस्था में सबसे अधिक योगदान अपने खून पसीने की कमाई को सरकार को टैक्स के रूप में देता है और उसके बाद भी देश प्रदेश में सबसे ज्यादा उतपीडन व प्रताड़ित भी ट्रांसपोर्ट व्यवसायियों को ही किया जाता है। देश प्रदेश की सभी सड़कों पर चौराहों पर मोटर वाहनों चालकों को ही चालान या घुसखोरी के माध्यम से प्रताड़ित किया जाता है लेकिन फिर भी ट्रांसपोर्टर्स व्यवसायी हिम्मत नहीं हारते और अपने देश प्रदेश की जनता की सेवा में दिन रात भूखे प्यासे रह कर भी इंसानियत का फर्ज निभा रहे हैं। लेकिन बड़े दुख की बात है कि आज तक केंद्र सरकार या कोई भी राज्य सरकारों ने ट्रक, बस, आटो, विक्रम, टैक्सी चालकों को कोरोना वारियर्स की उपाधि नहीं दे पाई है। केंद्र सरकार डीजल, पेट्रोल, गैस आदि पर रोजाना अनावश्यक तरीके से बढोत्तरी करके ट्रांसपोर्टर्स व्यवसायियों को भी खत्म करने वाले रास्ते अपना रही है। आज आवश्यक वस्तुओं की ढुलाई करने वाले एवं यात्री वाहनों को बहुत घाटे में वाहन चलाने पड रहें हैं और सभी तरह की कंपनियां व बाजार आदि बंद होने के कारण 70-80 प्रतिशत वाहन पिछले साल मार्च से ही घरों में खड़े है। सरकार कोई राहत देने की बजाय झूठे आश्वासन दे रही है जिससे हम लोग हिम्मत हारने लगे हैं और अगर सरकार जल्द ही ट्रांसपोर्टर्स व्यवसायियों को टैक्स इंसोरेंस माफी एवं आर्थिक मदद करने की घोषणा नहीं करती है तो मजबूरन हमें अपनी गाडियों को खड़ा करना पडेगा। जिससे आवश्यक वस्तुओं की आवाजाही प्रभावित होगी जिसके लिए सरकार खुद ही जिम्मेदार होगी।

टैक्सी यूनियन से प्रीतम सिंह व बस टैम्पो यूनियन से देशराज सैनी ने कहा कि हम उतराखंड सरकार के बयान की निंदा करते हैं जिसमें माननीय सुबोध उनियाल जी ने कहा है कि कर्फ्यू में तो सभी के काम चल रहे हैं जबकि हालात सभी के सामने है। बैठक में बस यूनियन से राजेश शर्मा, सुधीर शर्मा, ट्रक यूनियन से छबिलदास, अन्नु गुप्ता, मौ0 सलमान, मौ0 चांद, प्रदीप कुमार, राज कुमार, अरविंद कुमार, सुनील शर्मा, संजय पंडित, सहीद अहमद, श्रीकांत, संजय कुमार, पवन कुमार, कुलबीर चोधरी, रहतू सिंह, तरूण सैनी, मंजित सिंह, मुकेश शर्मा आदि उपस्थित थे।

बैठक में उतराखंड सरकार को जगाने के लिए उपस्थित सभी पदाधिकारियों ने ताली थाली घंटा एवं गाडियों के हारन भी बजाए।

Leave a Reply

Next Post

बहादराबाद टोल प्लाजा पर किसान यूनियन के धरने को हरिद्वार युवा कांग्रेस का समर्थन

हरिद्वार। उत्तराखंड कांग्रेस अध्यक्ष प्रीतम सिंह के आदेश पर हरिद्वार युवा कांग्रेस के पूर्व जिलाध्यक्ष राजीव चौधरी ,डॉक्टर मेहरबान अली ,मनीष सैनी, प्रिंस कश्यप, शिवम खेवदिया आदि साथियों ने बहादराबाद टोल प्लाजा पर चल रहे किसान यूनियन के धरने को समर्थन दिया धरने को संबोधित करते हुए राजीव चौधरी ने […]

You May Like

Subscribe US Now