विजिलेंस टीम ने ज्वालापुर प्राथमिक विद्यालय के शिक्षक रिश्वत लेने के आरोप में गिरफ्तार किया

Jalta Rashtra News

 

हरिद्वार(विकास झा)।

देहरादून से आई विजिलेंस(vigilance) टीम ने विश्व प्रसिद्ध दरगाह साबिर पाक के कार्यालय में छापा मारकर दरगाह प्रबंधक को दस हजार की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया। प्रबंधक पद पर काबिज मोहम्मद हारून एक प्राथमिक शिक्षक(teachar) है ओर इन दिनों प्रतिनियुक्ति पर था। विजिलेंस ने मामले में जानकारी ली तो पता चला कि मोहम्मद हारुन ज्वालापुर के मोहल्ला चाकलान स्कूल नंबर सात में सहायक अध्यापक(teachar) के पद पर तैनात है। डीएम ने वर्ष 2020 में उसे दरगाह की देखभाल के लिए प्रबंधक का अतिरिक्त चार्ज दिया था। विजिलेंस की ओर से इस मामले में डीएम को भी सूचित किया गया है।

देहरादून से आई विजिलेंस टीम ने विश्व प्रसिद्ध दरगाह साबिर पाक के कार्यालय में छापा मारकर दरगाह प्रबंधक को दस हजार की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया। कलियर दरगाह में तैनात सुपरवाइजर राव सिकंदर की पिछले दिनों शिकायत मिलने पर दरगाह प्रबंधक मोहम्मद हारून ने सेवाएं समाप्त कर दी थीं। वहीं, ज्वाइंट मजिस्ट्रेट ने दरगाह प्रबंधक के आदेश को रद्द कर राव सिकंदर को फिर से बहाल करने के आदेश जारी किए थे। आरोप है कि दरगाह प्रबंधक ने फिर से तैनाती दिए जाने और पिछला वेतन बनाने के नाम पर राव सिकंदर से डेढ़ लाख रुपये की मांग की थी।

राव सिकंदर ने मामले की शिकायत विजिलेंस से की थी। जांच में शिकायत की पुष्टि होने के बाद एसपी श्वेता चौबे के निर्देश पर विजिलेंस टीम ने योजना तैयार कर सिकंदर को दूसरी किस्त के रूप में दस हजार देने प्रबंधक के पास भेजा। जैसे ही प्रबंधक ने पैसे लेकर अपने पास रखे तो विजिलेंस की टीम कार्यालय पहुंच गई और रुपये के साथ प्रबंधक को पकड़ लिया। विजिलेंस के सीओ सुरेंद्र सिंह सामंत ने बताया कि दरगाह प्रबंधक मोहम्मद हारुन को दस हजार की रिश्वत के साथ गिरफ्तार किया गया है। वहीं, एक टीम ने प्रबंधक के घर ज्वालापुर में जाकर भी जांच की। आरोपी के खिलाफ भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम में मुकदमा दर्ज किया गया है। टीम के उत्साहवर्धन के लिए डीआईजी विजलेंस अरुण मोहन जोशी ने टीम को इनाम देने की घोषणा की है। इस दौरान टीम में इंस्पेक्टर मनोज रावत, साधना त्यागी, तुषार बोरा, सिपाही गोपाल, अश्वनी यादव, मनोज शर्मा, विनोद रावत, जगदंबा शामिल रहे। वहीँ मुख्यशिक्षा अधिकारी डॉ आनंद भारद्वाज ने कहा की हारून क़ो निलंबित किया जा रहा है।

Leave a Reply

Next Post

उत्तराखंड में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले : आज 388 नए, जबकि 15 की मौत

देहरादून | उत्तराखंड में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले तेजी के बाद अब घटने शुरू ही रहे हैं। आज को 388 नए मामले सामने आए हैं, जबकि 15 की मौत हुई है। प्रदेश में अब संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 335866 हो गई है। हालांकि इनमें से 316621 पूरी तरह […]

Subscribe US Now