यूपी में सड़कों का जाल बिछाया जा रहा है:केशव प्रसाद मौर्य

Jalta Rashtra News

उत्तर प्रदेश की बड़ी खबरें: डिप्टी CM बोले- प्रदेश में बिछाया जा रहा सड़कों का जाल, बड़ी संख्या में हो रहा फ्लाई ओवर का निर्माण

लखनऊ।

उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य व कैबिनेट मंत्री आशुतोष टंडन ने लखनऊ के कंचना बिहारी मार्ग के विशेष मरम्मत मार्ग कार्य का किया वर्चुअल शिलान्यास। शिलान्यास होते ही कार्य हुआ प्रारंभ प्रदेश में सड़कों का जाल बिछाया जा रहा है। सबका साथ-सबका विकास-सबका विश्वास की भावना के साथ कार्य किए जा रहे हैं। लखनऊ में आर0ओ0बी0/फ्लाई ओवर व सेतुओं का बड़े पैमाने पर निर्माण हुआ है, हो रहा है आगे भी होगा। मार्गो के बारे में जो भी प्रस्ताव आएंगे उन सब पर विचार कर अनुमोदन किया जाएगा।

लखनऊ के कंचना बिहारी मार्ग (रिंग मार्ग से मैकाले टैम्पो स्टैंड तक) के विशेष मरम्मत कार्य का शिलान्यास उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्या एवं  नगर विकास, नगरीय रोजगार एवं गरीबी उन्मूलन मंत्री सह स्थानीय विधायक आशुतोष टंडन द्वारा आज वर्चुवल रूप से किया गया। लोक निर्माण विभाग द्वारा निर्मित/नवीनीकृत कराये जा रहे कंचना बिहारी मार्ग के 1.73 किमी0 की इस सड़क पर 151.43 लाख रुपये खर्च किए जाएंगे। ये मार्ग शंकरपुरवा प्रथम और शंकरपुरवा द्वितीय क्षेत्र का मुख्य मार्ग है, जो बहुत बड़ी आबादी को शहर से जोड़ता है। क्षेत्र की जनता के लिए सड़क निर्माण से काफी सहूलियत होगी। लखनऊ पूर्वी विधानसभा क्षेत्र से विधायक  नगर विकास मंत्री आशुतोष टंडन जी के नेतृत्व में इस मार्ग के निर्माण कार्य के लिए काफी दिनों से प्रयास जारी था।

शिलान्यास के अवसर पर उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि प्रदेश में सड़कों का जाल बिछाया जा रहा है लखनऊ में बड़ी संख्या में आर ओ बी, फ्लाई ओवर तथा सेतुओं का निर्माण किया गया है और किया जा रहा है,आगे भी होगा। प्रदेश में भी बड़ी संख्या में सड़कों की मरम्मत/नवीन सड़कों का निर्माण,लघु सेतु और  दीर्घ सेतुओ का भी निर्माण बड़ी संख्या में किया जा रहा है।

जनता के आवागमन की सुविधा को ध्यान में रखते हुए सरकार द्वारा हर संभव प्रयास किए जा रहे हैं ।उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी व मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी के नेतृत्व में देश और प्रदेश में विकास की गंगा बह रही है। प्रदेश के सभी जिलों में सबका साथ -सबका विकास और सबका विश्वास की पवित्र भावना के साथ कार्य किए जा रहे हैं। भ्रष्टाचार मुक्त व अपराधमुक्त वातावरण बनाने में सरकार द्वारा उत्कृष्ट और उल्लेखनीय कार्य किए गए हैं।

Leave a Reply

Next Post

मध्य प्रदेश में मानसून समय से पहले आ आए

भोपाल। मध्य प्रदेश में मानसून समय से पहले आ गया है। प्रदेश के दक्षिण-पश्चिम भाग में मानसून ने दस्तक दे दी है। वहीं मौसम विभाग ने प्रदेश के आठ जिलों में भारी बारिश का आरेंज अलर्ट जारी किया है। प्रदेश में मानसून गुरुवार को 7 दिन पहले ही राज्य में […]

You May Like

Subscribe US Now