G7 समिट में वर्चुअली शामिल हुए पीएम मोदी, ‘वन अर्थ-वन हेल्थ’ का संदेश

Jalta Rashtra News

कोरोना महामारी के दौर में कार्बिस बे में सबसे ताकतवर अर्थव्यवस्थाओं का समूह जी 7 को आज भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने डिजिटली संबोधित किया। इस दौरान पीएम मोदी ने दुनिया को ‘वन अर्थ-वन हेल्थ’ का संदेश दिया। जर्मनी की चांसलर एंजेला मर्केल ने इस दौरान पीएम मोदी की तारीफ की और उनके इस विचार को अपना समर्थन दिया। जानकारी के अनुसार शनिवार और रविवार के दिन कुल तीन सत्रों को पीएम मोदी द्वारा संबोधित किया जाना है। इनमें से पहला सत्र आज आयोजित हुआ।

गौरतलब है कि G7 दुनिया के सबसे ताकतवर अर्थव्यवस्थाओं का समूह है। इसके अंदर दुनिया के शक्तिशाली देश हैं। आज भारत जैसी बड़ी अर्थव्यवस्था को भी इसके अंदर आउटरीच सेशन के अंतर्गत इनवाइट किया गया। इस वर्ष स‍म्‍मेलन की थीम ‘Build Back Better’ है। इस बार के सम्‍मेलन में थीम के आधार पर कोरोना वायरस महामारी के बाद अगली महामारी के लिए खुद को तैयार रखने जैसे मुद्दों पर ध्‍यान दिया जाएगा।

Leave a Reply

Next Post

विनय नगर में बनेगा आदर्श विद्युत उपभोक्ता केन्द्र - तोमर

ग्वालियर। मध्य प्रदेश के ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने शनिवार को ग्वालियर में उपभोक्ता सेवा केन्द्र व प्रबंधक कार्यालय के भूमि-पूजन के अवसर पर कहा कि विनय नगर में बनाये जा रहे उपभोक्ता सेवा केन्द्र को प्रदेश के आदर्श विद्युत सेवा केन्द्र के रूप में विकसित किया जाएगा। प्रयास […]

You May Like

Subscribe US Now