विनय नगर में बनेगा आदर्श विद्युत उपभोक्ता केन्द्र – तोमर

Jalta Rashtra News

ग्वालियर।

मध्य प्रदेश के ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने शनिवार को ग्वालियर में उपभोक्ता सेवा केन्द्र व प्रबंधक कार्यालय के भूमि-पूजन के अवसर पर कहा कि विनय नगर में बनाये जा रहे उपभोक्ता सेवा केन्द्र को प्रदेश के आदर्श विद्युत सेवा केन्द्र के रूप में विकसित किया जाएगा। प्रयास ऐसे होंगे कि यहाँ आने वाले उपभोक्ता को बिजली संबंधी किसी भी प्रकार के कार्य के लिए इधर-उधर न भटकना पडे। मंत्री तोमर ने इस अवसर पर विद्युत वितरण कंपनी के अधिकारियों को विनय नगर विद्युत उपभोक्ता केन्द्र को आदर्श केन्द्र बनाने के लिए सभी व्यवस्थाएँ करने के निर्देश दिए।

इसे भी पढ़ें: मध्य प्रदेश की मंत्री उषा ठाकुर बोली साढ़े सात नदी होंगी जीवित
मंत्री तोमर ने कहा कि बिरला नगर पचासा क्वार्टर के पास प्रबंधक कार्यालय बनने से अब स्थानीय निवासियों को अपनी विद्युत संबंधी समस्याओं के निराकरण के लिए तानसेन नगर नहीं जाना पडेगा। बिरला नगर जोन कार्यालय लाईन नं. 9 पचासा क्वार्टर के पास 28 लाख रूपये की लागत से प्रबंधक कार्यालय और विनय नगर सेक्टर-3 बिजली घर में 29 लाख 79 हजार रूपये की लागत से उपभोक्ता सेवा केन्द्र बनाया जा रहा है। इसमें बिजली संबंधी शिकायतों का निराकरण, बिल जमा कक्ष, बिल सुधार व नवीन विद्युत कनेक्शन केन्द्र के साथ ही विद्युत उपभोक्ताओं की समस्याओं के निराकरण के लिए हेल्प डेस्क भी बनाई जायेगी। यह विद्युत उपकेन्द्र प्रदेश का सुंदर, स्वच्छ तथा सर्वसुविधायुक्त केंद्र होगा। उन्होंने कहा कि यहाँ अभी 5 एमवीए का ट्रांसफार्मर लगा है, जिसे बढ़ाकर 8 एमवीए किया जा रहा है। इससे क्षेत्र में बिजली कटौती की समस्या का स्थायी निदान होगा।

Leave a Reply

Next Post

जितिन का दिग्विजय पर निशाना, कहा- वह अपने पाकिस्तान परस्त रुख के लिए जाने जाते हैं

नयी दिल्ली। हाल में कांग्रेस छोड़ भाजपा में शामिल हुए जितिन प्रसाद ने शनिवार को दिग्विजय सिंह की उनकी कथित ‘पाकिस्तान परस्त’ रुख के लिए निंदा की। प्रसाद ने यह निंदा मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री का ऑडियो टेप सामने आने के बाद की है जिसमें वह कथित रूप ये […]

You May Like

Subscribe US Now