आठ साल पूर्व भीषण आपदा में केदारनाथ एवं उसके आसपास भारी तबाही का मंजर देखा :मंत्री सतपाल महाराज

Jalta Rashtra News

देहरादून।

प्रदेश के पर्यटन, सिंचाई एवं संस्कृति मंत्री सतपाल महाराज ने बुधवार को 8 साल पूर्व केदारनाथ त्रासदी में मारे गए लोगों को श्रद्धांजलि व्यक्त करते हुए हुतात्माओं के परिजनों के प्रति सहानुभूति व्यक्त की। प्रदेश के पर्यटन एवं सिंचाई मंत्री सतपाल महाराज ने बुधवार को अपने सुभाष रोड स्थित कैंप कार्यालय पर उत्तराखंड के केदारनाथ समेत पर्वतीय जिलों में आठ साल पहले 16 जून 2013 की भीषण आपदा में मारे गए लोगों को श्रद्धांजलि देते हुए उनके परिजनों के प्रति अनुभूति प्रकट की।

पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज ने कहा कि 8 साल पूर्व भीषण आपदा में केदारनाथ एवं उसके आसपास भारी तबाही का मंजर देखने को मिला था। इस दौरान जान माल का भारी नुकसान हुआ आपदा में हजारों लोग हताहत हुए आज केदारनाथ आपदा की आठवीं बरसी है। उन्होंने कहा कि जिन परिवारों ने अपनों को खोया था उनके परिजनों के प्रति हमेशा मेरी सहानुभूति रहेगी।पर्यटन मंत्री श्री महाराज ने कहा कि आपदा के बाद से ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के मार्गदर्शन में केदारपुरी को संवारने के साथ साथ पुनर्निर्माण कार्य जोरों पर है। पहले की अपेक्षा अब केदारपुरी में काफी कुछ बदल गया है। उन्होने कहा कि 16 जून 2013 में आई आपदा ने केदारनाथ में भारी तबाही मचाई थी। जलप्रलय के खौफ ने घाटी के सैकड़ों परिवारों को मैदानों में पलायन करने पर मजबूर कर दिया था। इस हृदय विदारक त्रासदी से हमें सबक लेना चाहिए। श्री महाराज ने कहा कि हम अनावश्यक रूप से प्रकृति के दोहन से बचें और धार्मिक मान्यताओं के अनुरूप देवभूमि में अपना आचरण करें।

Leave a Reply

Next Post

उत्तराखंड सरकार ने कोविड आंकड़े छुपाकर जनता को किया भ्रमित: रविंद्र सिंह आनंद

देहरादून। आम आदमी पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता रविन्द्र सिंह आनन्द ने कहा बहुत शर्म की बात है कि राज्य का स्वस्थ विभाग ने सरकार के इशारे पर कोविड के आंकड़े छुपाए और जनता के आगे झूठे आंकड़े रखे। यहाँ तक कि जो लोग कभी कुम्भ में आये ही नहीं उनकी […]

You May Like

Subscribe US Now