जिलाधिकारी  सी0 रविशंकर ने राव फिलिंग स्टेशन, सिडकुल में वैक्सीनेशन कैम्प का शुभारम्भ किया

Jalta Rashtra News

कोविड का इलाज समय से शुरू करना बहुत आवश्यक: जिलाधिकारी

 

हरिद्वार।

जिलाधिकारी श्री सी0 रविशंकर ने बृहस्पतिवार को राव फिलिंग स्टेशन, सिडकुल हरिद्वार में वैक्सीनेशन कैम्प और सी0आर0पी0 टेस्टिंग किट सौंपे जाने हेतु आयोजित कार्यक्रम का शुभारम्भ किया।

जिलाधिकारी ने इस अवसर पर बोलते हुये कहा कि कोविड का इलाज समय से शुरू करना बहुत आवश्यक है। जरा सा भी देरी करने पर कोविड के मरीज के इलाज में जटिलतायें बढ़ती जाती हैं। उन्होंने कहा कि सी0आर0पी0 किट की कोविड के इलाज में महत्वपूर्ण भूमिका रहती है। यह डिवाइस दो मिनट में मरीज किस स्थिति में है, के बारे में बता देता है। उसी से कोविड से पीड़ित व्यक्ति का इलाज शीघ्र शुरू हो जाता है तथा यह किट लोगों की जान बचाने में मददगार होगी।

उन्होंने कहा कि वर्तमान में कोविड के संक्रमण की दर थोड़ी कम है, लेकिन हमें फिर भी वैक्सीनेशन के साथ-साथ कोविड उपयुक्त व्यवहार एवं पूरी सावधानी बरतने की आवश्यकता है। उन्होंने कहा कि आगे कोविड की तीसरी लहर आने की बात कही जा रही है, जिसके लिये हमें अभी से पूरी तैयारी करते हुये सर्तक रहने की जरूरत है।

हिन्दुस्तान पेट्रोलियम कारपोरेशन लि0 के अधिकारियों ने बताया कि आज छह हजार सी0आर0पी0 किट सौंपी गयी हैं। हमारा प्रयास रहेगा कि भविष्य में भी एचपीसीएल टीकाकरण व अन्य सामाजिक दायित्वों में अपना भरपूर सहयोग प्रदान करता रहेगा।

जिलाधिकारी ने इस मौके पर जिला प्रशासन की ओर से हिन्दुस्तान पेट्रोलियम कारपोरेशन लि0 को वैक्सीनेशन कैम्प लगाने और सी0आर0पी0 टेस्टिंग किट सौंपे जाने में सहयोग प्रदान करने पर धन्यवाद ज्ञापित किया। उन्होंने इस मौके पर सी0आर0पी0 टेस्टिंग किट वाले ट्रक को झण्डी दिखाकर गन्तव्य की ओर रवाना किया।

इस अवसर पर एडीएम श्री के0के0 मिश्रा, डीएसओ के0के0अग्रवाल, श्री आयुष अग्रवाल, हिन्दुस्तान टाइम्स, डाॅ0 विशाल गर्ग, कोआडिनेटर सहित सम्बन्धित अधिकारी एवं पदाधिकारीगण उपस्थित थे।

 

Leave a Reply

Next Post

हरिद्वार कुंभ मेले में कोविड टेस्ट घोटाले में स्वास्थ्य विभाग की ओर से की गईं एफआईआर दर्ज एसएसपी ने क्या कहा, देखिए विडियो

  हरिद्वार। हरिद्वार में कुंभ मेले के दौरान हुए कोविड टेस्ट घोटाले पर स्वास्थ्य विभाग की ओर से एफआईआर दर्ज कराई गई है। सीएमओ हरिद्वार ने नगर कोतवाली में दो निजी टेस्टिंग लैब लालचंदानी लैब्स और नालवा लैब के साथ मैक्स कॉरपोरेट सोसायटी के खिलाफ शिकायत देते हुए मुकदमा दर्ज […]

You May Like

Subscribe US Now