कोरोना केसों के बढ़ने के साथ ही दवा कालाबाजारी बढ़ी,यहां करें शिकायत

पुलिस महानिरीक्षक अमित सिन्हा ने कहा कि दवाओं की कालाबाजारी करने वालों पर पुलिस की सर्विलांस टीम की सख्त नजर है। पुलिस को ऐसी 147 शिकायतें मिली हैं। इनमें एक खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया, जबकि अन्य शिकायतों पर जरूरतमंदों को पुलिस टीमों ने वाजिब मूल्य पर दिलाया।

सचिवालय मीडिया सेंटर में प्रेंस कांफ्रेंस में आईजी सिन्हा ने बताया कि पिछले दो दिनों के भीतर ये शिकायतें मिली है। पुलिस ने प्रदेशभर में शिकायतों पर दबिश देने के लिए विभिन्न जिलों में 236 टीमें बनाई हैं। बताया कि पुलिस मास्क ना पहन ने वालों के चालान की कारवाई कर रही है। हालांकि अब लगभग 90 फीसदी लोगों में जागरूकता आई है।

सिन्हा ने बताया कि पुलिस ने कालाबाजारी की शिकायतों के लिए कई नंबर जारी किए हैं। इनमें टोल फ्री नंबर 112 के साथ ही व्हटएप नंबर 9411112780, एसटीएफ का मो. 9412029536 है। कोई भी व्यक्ति इन नंबरों पर जीवन रक्षक दवाइयों एवं आक्सीजन को लेकर हो रही कालाबाजारी की जानकारी दे सकते हैं। पुलिस ऐसे व्यक्तियों के खिलाफ कड़ी कारर्वाई करेगी।

Leave a Reply

Next Post

Corona Second Wave: कोविड के 5606 नए पॉजिटिव, 71 संक्रमितों की मौत

उत्तराखंड में कोविड के 5606 नए मरीज सामने आए,जबकि 71 मरीजों की मौत हुई। इधर, संक्रमण की दर पांच प्रतिशत के करीब पहुंचने के बावजूद रविवार को महज 23 हजार सैम्पल ही जांच के लिए भेजे गए। स्वास्थ्य बुलेटिन के मुताबिक रविवार को प्रदेश में संक्रमण की दर अब 4.99 प्रतिशत तक […]

You May Like

Subscribe US Now