Corona Second Wave: कोविड के 5606 नए पॉजिटिव, 71 संक्रमितों की मौत

उत्तराखंड में कोविड के 5606 नए मरीज सामने आए,जबकि 71 मरीजों की मौत हुई। इधर, संक्रमण की दर पांच प्रतिशत के करीब पहुंचने के बावजूद रविवार को महज 23 हजार सैम्पल ही जांच के लिए भेजे गए। स्वास्थ्य बुलेटिन के मुताबिक रविवार को प्रदेश में संक्रमण की दर अब 4.99 प्रतिशत तक पहुंच गई है, बावजूद रविवार को नई जांच में एकाएक कमी देखने को मिली है, रविवार को प्रदेशभर में महज 23,285 सैम्पल जांच के लिए भेजे गए। इसमें सर्वाधिक 7,449 देहरादून और इसके बाद 5624 हरिद्वार में सैम्पल लिए गए।

रविवार को अल्मोड़ा, बागेश्वर, चमोली, चम्पावत, पिथौरागढ़, रुद्रप्रयाग, टिहरी में लिए गए सैम्पल चार अंकों का आंकड़ा भी पार नहीं कर पाए। इधर, अभी पूर्व में भेजे गए 23,717 सैम्पल की जांच रिपोर्ट आनी शेष है। रविवार को देहरादून फिर सर्वाधिक 2580 नए मामले सामने आए हैं। देहरादून लगातार कोरोना संक्रमण की स्थिति सबसे खतरनाक बनी हुई है।

रविवार को कुल 71 कोविड मरीजों की मौत हुई। इसमें सर्वाधिक 17 मौतें हल्द्वानी मेडिकल कॉलेज में हुई। जबकि एमएच देहरादून में 13 और एचआईएचटी जौलीग्रांट में 10 मरीजों की मौत हुई। इससे पहले बीते लगातार दो दिनों में प्रतिदन सौ से अधिक मौतें देखने को मिली थी, इस तरह रविवार को मृतकों की संख्या में थोड़ी कमी दर्ज हुई है।

Leave a Reply

Next Post

कोविड अस्पताल में बड़ी लापरवाही,ऑक्सीजन लाइन में लीकेज होने से कोरोना पॉजिटिवों की सांसे अटकीं

राजधानी देहरादून कोरोनेशन जिला अस्पताल में बने कोविड अस्पताल में शनिवार देर रात ऑक्सीजन लाइन में लीकेज हो गया। जिससे सप्लाई बंद करनी पड़ी। इस दौरान मरीजों की जान सांसत में पड़ गई। आनन फानन में सीएमएस एवं कोविड प्रभारी के निर्देशन में डाक्टरों एवं मेडिकल स्टाफ ने मरीजों को ऑक्सीजन […]

You May Like

Subscribe US Now