September 8, 2024

जीजा की  हैवानियत के कारण पीड़ित युवती ने जहर खाकर आत्महत्या की

एन टी न्यूज़,काशीपुर।

उत्तराखंड के उधम सिंह नगर के काशीपुर क्षेत्र में दुष्कर्म से आहत पीड़ित युवती ने जहर खाकर आत्महत्या कर ली।

मिली जानकारी के अनुसार आइटीआई थाना क्षेत्र की निवासी 22 वर्षीय एक युवती ने गुरुवार रात घर में जहरीला पदार्थ खा लिया। युवती की तबीयत ज्यादा खराब होने पर उसके परिवार वाले उसे लेकर एलडी भट्ट राजकीय चिकित्सालय पहुंचे। हालात ज्यादा खराब होते देख युवती को हायर सेंटर रेफर कर दिया गया। नगर के एक निजी अस्पताल में इलाज के दौरान युवती की मौत हो गई।

शुक्रवार को युवती की मां ने थाने में रिपोर्ट लिखवाते हुए यह जानकारी दी कि जीजा के दुष्कर्म करने और बदनाम करने की धमकी देने से आहत युवती ने जहर खाकर आत्महत्या कर ली। युवती की मां ने यह भी बताया कि बड़ी बेटी की शादी नौ साल पहले गढ़ीगंज गांव निवासी हरवीर सिंह के साथ हुई थी। कुछ दिन पहले उनकी छोटी बेटी अपने जीजा के घर कुछ दिन रुकने गई थी। कुछ दिन वहां रहने के बाद जब युवती का जीजा उसे वापस छोड़ने के लिए आ रहा था तो रास्ते में उसने उसके साथ दुष्कर्म किया,साथ ही जीजा ने धमकी दी कि अगर उसने यह बात किसी को बताई तो वह उसकी बहन को छोड़ देगा।

लोकलाज और बहन का घर बर्बाद होने के डर से युवती ने यह बात किसी को नहीं बताई। इस घटना के कुछ दिन बाद आरोपित जीजा युवती पर शादी करने का दबाव बनाने लगा। बात ना मानने पर धमकी दी कि अगर युवती उससे शादी नहीं करेगी तो वह उसे बदनाम कर देगा। मां ने कहा कि अपने जीजा के प्रताड़ित करने के कारण युवती ने जहर खाकर आत्महत्या कर ली। पुलिस मामले की जांच कर रही है। और दोषी के खिलाफ आरोप सिद्ध होने पर कड़ी कार्यवाही का आश्वासन भी दे रही है ।