उत्त्तराखण्ड में कोविड कर्फ्यू 6 जुलाई तक बढ़ेगा

Jalta Rashtra News

देहरादून।

इस सप्ताह, भी पूर्ण अनलॉक की आशा छोड़ दीजिए। सावधानी की दृष्टि से साप्ताहिक कोविड कर्फ्यू को अभी छह जुलाई तक बढ़ाया जाएगा। हां कुछ और रियायत इसमें दी जा सकती है जिससे लोगों को असुविधा न हो और कोविड भी यहां कंट्रोल में रहे, अब शाम सात बजे से सुबह छह बजे तक नाइट कर्फ्यू रह सकता है। सप्ताह में पांच दिन दुकानें पहले की तरह खुलेंगी, इनके समय को शाम पांच बजे से बढ़ाकर शाम सात बजे तक करने की तैयारी है।

कोरोना के नए डेल्टा स्वरूप के खतरे को देखते हुए सरकार बाहरी राज्यों के लोगों के राज्य में प्रवेश को लेकर कोई ढील देने को तैयार नहीं है। इसलिए कर्फ्यू के दौरान जो बंदिशें बनी हुई हैं, उन्हें जारी रखा जाएगा। राज्य सरकार प्रमुख पर्यटक स्थलों को वीकेंड यानी शनिवार और रविवार के लिए खोल सकती है। मसूरी, नैनीताल, लैंसडौन, ऋषिकेश के लक्ष्मण झूला, स्वर्गाश्रम, टिहरी झील समेत अन्य पर्यटक स्थलों को सशर्त खोलने की अनुमति देने पर विचार होगा। यहां शासकीय प्रवक्ता सुबोध उनियाल ने कहा कि कोविड की तीसरी लहर को देखते हुए सरकार के प्रयास लगातार जारी है। उन्होंने कहा कि राज्य में कोविड कर्फ्यू अभी और आगे बढ़ाया जाएगा हालांकि उसमें कुछ और छूट दी जाएगी। राज्य के सभी सरकारी और प्राइवेट हॉस्पिटलों को पूरे संसाधनों के साथ चुस्त-दुरुस्त कर दिया गया है। सभी हॉस्पिटलों में ऑक्सीजन की व्यवस्था करा दी गई है, कोविड कर्फ्यू को और आगे बढ़ाया जा सकता है। एक जुलाई से चारधाम यात्रा को भी शुरू किया जाएगा, बद्रीनाथ धाम के दर्शन चमोली जिले वालों को करने दिया जाएगा जबकि केदारनाथ के दर्शन रुद्रप्रयाग एवम उत्तरकाशी के लोग गंगोत्री व यमुनोत्री धाम के दर्शन कर सकेंगे।

Leave a Reply

Next Post

विश्व प्रसिद्ध केदारनाथ धाम यात्रा खोलने का के तीर्थ पुरोहितों ने किया विरोध

केदारनाथ धाम यात्रा खोलने से पूर्व सरकार व्यवस्थाओं को दुरुस्त करें रुद्रप्रयाग। विश्व प्रसिद्ध केदारनाथ धाम के तीर्थ पुरोहितों ने यात्रा खोलने का विरोध किया है। तीर्थ पुरोहितों का कहना है कि सरकार को यात्रा शुरू करने से पहले व्यवस्थाओं को दुरुस्त करना चाहिए। मानसून सीजन शुरू हो गया है। […]

You May Like

Subscribe US Now