कोविड-19 गाइडलाइन का पालन करने वाले कर सकते हैं  कावड़ यात्रा: सतपाल महाराज

Jalta Rashtra News

अब उत्तराखंड सरकार भी कांवड़ यात्रा संचालित करना चाहती है, जिसको लेकर अन्य राज्यों के मुख्यमंत्रियों से भी बातचीत करने जा रही है, ताकि सही ढंग से कांवड़ यात्रा को संचालित किया जा सके। उत्तराखंड सरकार ने पहले कांवड़ यात्रा को स्थगित करने का मन बना लिया था। लेकिन उत्तर प्रदेश में कांवड़ यात्रा को संचालित किए जाने के फैसले से उत्तराखंड राज्य सरकार पर दबाव बढ़ गया है।

पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज ने कहा कि पर्यटन गतिविधियों के साथ ही कांवड़ यात्रा भी संचालित होना चाहिए। हालांकि, मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी अभी दिल्ली में मौजूद हैं और अन्य राज्यों के मुख्यमंत्रियों से बातचीत कर रहे हैं। ऐसे में राज्य सरकार की कोशिश है कि कांवड़ यात्रा को संचालित किया जाए। महाराज ने कहा कि अन्य राज्यों की सरकारों को भी सहयोग करने की जरूरत है। उत्तराखंड आने वाले पर्यटकों को 72 घंटे के भीतर की आरटी-पीसीआर की निगेटिव रिपोर्ट लानी अनिवार्य है। इसके साथ ही राज्य सरकार की कोशिश रहेगी कि एक जगह पर अधिक लोग एकत्र ना हो, लोग मास्क पहने। महाराज ने स्पष्ट कर दिया है कि कोरोना गाइडलाइन का जो भी पालन करेगा, वही कांवड़ यात्रा कर सकेगा।

Leave a Reply

Next Post

तकनीकी और मेडिकल दोनों ही विषय वर्तमान परिदृश्य में महत्वपूर्ण आवश्यकता: राज्यपाल श्रीमती बेबी रानी मौर्य

हरिद्वार। राज्यपाल श्रीमती बेबी रानी मौर्य ने रविवार को यूनिवर्सिटी आफ इजीनियरिंग एंड टैक्नोलाॅजी रूड़की एवं कोर मेडिकल काॅलेज के उद्घाटन कार्यक्रम का शुभारंभ किया। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए राज्यपाल श्रीमती मौर्य ने कहा कि तकनीकी और मेडिकल दोनों ही विषय वर्तमान परिदृश्य में महत्वपूर्ण आवश्यकता के रूप में […]

You May Like

Subscribe US Now