उत्तराखंड राज्य में 168 कोरोना संक्रमितों की मौत हुई वहीं 5890 नए संक्रमित मिले

देहरादून। राज्य में 168 कोरोना संक्रमितों की मौत हुई है। वहीं 5890 नए संक्रमित मिले हैं। मौत के मामले अब बड़ी संख्या में पहाड़ में भी सामने आने लगे हैं। स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी हेल्थ बुलेटिन के अनुसार सोमवार को देहरादून जिले में कुल 1857 नए मरीज मिले। दून में काफी समय से हर दिन दो हजार से अधिक मरीज मिल रहे थे। लेकिन सोमवार को नए मरीजों का आंकड़ा दो हजार से कम रहने से मनोवैज्ञानिक राहत मिली है। इसके साथ ही राज्य में एक्टिव मरीजों की कुल संख्या 74480 पहुंच गई है। जबकि मरने वालों का कुल आंकड़ा 3728 पहुंच गया है। राज्य में कुल मरीजों की संख्या 2 लाख 49 हजार के पार पहुंच गई है। जबकि 1 लाख 66 हजार से अधिक लोग अभी तक ठीक हुए हैं। राज्य में कोरोना संक्रमण की दर 6.12 प्रतिशत है। जबकि जबकि मरीजों की मौत की दर 1.56 हो गई है। कोरोना संक्रमण रोकने के लिए राज्य में कुल 416 कंटेनमेंट जोन बनाए गए हैं।
सोमवार को हुई मौतों में सबसे अधिक 24 मौतें बेस अस्पताल अल्मोड़ा में हुई हैं। जबकि बेस अस्पताल श्रीनगर में 14 मरीजों की मौत हो गई। बुलेटिन के अनुसार सोमवार को अल्मोड़ा जिले में कुल 28 मरीजों की मौत हुई। जबकि बागेश्वर में दो, पौड़ी में 19, पिथौरागढ़ में तीन, रुद्रप्रयाग में तीन जबकि टिहरी जिले में सात संक्रमित मरीजों की मौत हुई है। उत्तरकाशी जिले में भी एक संक्रमित की मौत हुई है। राज्य में सोमवार को होम आईसालेशन व अस्पतालों में भर्ती कुल 4887 ठीक होकर डिस्चार्ज किए गए। चार मई के बाद राज्य में ठीक होने वाले मरीजों की यह सबसे अधिक संख्या है। चार मई को राज्य के अस्पतालों से कुल 5696 मरीज एक ही दिन में ठीक होकर घर गए थे।

Leave a Reply

Next Post

विधायक क़ाज़ी निज़ामुद्दीन के नाबालिग़ पुत्र ने जनप्रतिनिधियों को दिखाया आईना

हरिद्वार/मंगलौर। विधायक क़ाज़ी निज़ामुद्दीन के नाबालिग़ पुत्र ने वो कर दिखाया जो करना आसान नही है। क़ाज़ी सिराजुद्दीन मंगलौर से कांग्रेस के तेज़ तरार विधायक क़ाज़ी निज़ामुद्दीन के पुत्र हैं। नाकारा जनप्रतिनिधियों को नाबालिग़ ने  आईना दिखाया। काज़ी सिराजुद्दीन कोविड के वक्त में मंगलौर से कांग्रेस विधायक पिता काज़ी निजामुद्दीन के साथ […]

You May Like

Subscribe US Now