आजादी के अमृत महोत्सव कार्यक्रम के दो दिवसीय फोटो प्रर्दशनी एवं सांस्कृतिक कार्यक्रमों का उद्घाटन

Jalta Rashtra News

देहरादून।

कैबिनेट मंत्री एवं मसूरी विधायक गणेश जोशी ने सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय, भारत सरकार के प्रादेशिक लोक संपर्क ब्यूरो द्वारा राष्ट्र की स्वतंत्रता की 75वीं वर्षगांठ के अवसर पर मनाये जा रहे आजादी के अमृत महोत्सव कार्यक्रम के तहत देहरादून के डाकरा में आयोजित दो दिवसीय फोटो प्रर्दशनी एवं सांस्कृतिक कार्यक्रमों का उद्घाटन किया। आजादी का अमृत महोत्सव कार्यक्रम आयोजनों के हिस्से के रूप में, सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय द्वारा 23 से 29 अगस्त तक “विशेष सप्ताह” मना रहा है। इसके तहत देशभर में मीडिया की विभिन्न इकाइयों के माध्यम से कई गतिविधियां और कार्यक्रम आयोजित किये जा रहे हैं।

कार्यक्रम में सांस्कृतिक कलाकारों द्वारा अमर शहीद भगत सिंह, राजगुरु और सुखदेव की वीरगाथा को नाटक के माध्य्म से प्रर्दशित कर अंग्रेजों से भारत माता की आजादी के लिए उनके बलिदान को याद किया गया।

इस अवसर पर कैबिनेट मंत्री ने कहा कि भारत सरकार आजादी की 75वीं वर्षगांठ को अमृत महोत्सव के रूप में मना रही है जिसके तहत आज देहरादून में यह कार्यक्रम आयोजित किया गया है। उन्होंने कहा कि हमारे देश के आजादी के दीवानों ने ब्रिटिश उपनिवेशवादियों के खिलाफ आजादी के संघर्ष को लड़ा। उन्होंने कहा कि ऐसे कार्यक्रम देश की युवा पीढ़ी को आजादी के संघर्ष एवं स्वतंत्रता सैनानियों के बलिदानों व कुर्बानियों की याद दिलाते हैं और देश के भविष्य को गौरवशाली अतीत से परिचित कराते हैं और इस प्रकार के आयोजनों से लोगों तक इन वीर गाथाओं की जानकारी पहुंचती है । इस अवसर पर उन्होंने देश के वीर शहीदों को नमन किया और आयोजकों को सुंदर प्रदर्शनी और नाटकीय चित्रण के लिए बधाई एवं शुभकामनाएं दी। इस अवसर पर विष्णु प्रसाद सहित कई अन्य लोग उपस्थित रहे।

FacebookWhatsAppTwitterEmailShare

Leave a Reply

Next Post

लोनिवि मंत्री ने दिए क्षतिग्रस्त पुल की जांच के आदेश

सभी जलविद्युत परियोजनाओं पर रखें नजरः महाराज  देहरादून। प्रदेश के पर्यटन, लोक निर्माण, सिंचाई, धर्मस्व एवं संस्कृति मंत्री सतपाल महाराज ने देहरादून-ऋषिकेश हाईवे पर रानीपोखरी पुल का एक हिस्सा टूट कर नदी में गिरने के मामले की जांच के आदेश दिए हैं। प्रदेश के लोक निर्माण मंत्री सतपाल महाराज ने […]

You May Like

Subscribe US Now