September 8, 2024

कोविड केयर सेंटर में 30 आईसीयू बेड का संचालन शुरू

देहरादून।

जिला कोविड केयर सेंटर में बनकर तैयार हुए आईसीयू बेड का संचालन शुरू हो गया अप है। यहाँ  आईसीयू बेड के तैयार होने के कुछ दिनों बाद अब शुरू कर दिया गया है। हालांकि, पहले दिन यहाँ 9 कोरोना संक्रमित, गंभीर मरीजो को भर्ती किया गया है। जिसका दून मेडिकल कॉलेज के डॉक्टर्स इलाज कर रहे है। इसके साथ इस आईसीयू को बेहतर ढंग से संचालन करने को लेकर रायपुर विधायक उमेश शर्मा ने केरल से टेक्नीशियन को बुलाया है। जो वहां पर ऑक्सीजन सप्लाई समेत अन्य व्यवस्थाओं को मुकम्मल करेंगे।

प्रदेश में दिन प्रतिदिन बढ़ रहे कोरोना संक्रमण के मामले को देखते हुए राज्य सरकार, स्वास्थ्य व्यवस्थाओं को और बेहतर करने की कवायद में जुटी हुयी है। इसी क्रम में बीते दिन, रायपुर क्षेत्र से विधायक उमेश शर्मा काऊ ने अपने विधायक निधि से एक करोड़ रुपए जारी किए थे। जिससे देहरादून के रायपुर स्थित जिला कोविड केयर सेंटर में आईसीयू बेड का निर्माण किया गया है। ऐसे में अब जिला कोविड केयर सेंटर में 30 आईसीयू बेड उपलब्ध हो गए है। जिससे मरीजो को थोड़ी और सहूलियत होगी।

वही, रायपुर विधायक उमेश शर्मा ने बताया कि 4 दिन पहले ही आईसीयू बनकर तैयार हो गया था। लेकिन तमाम तरह की दिक्कते आने के चलते आईसीयू को सुचारू रूप से शुरू नहीं किया जा सकता था, लेकिन अब आईसीयू को शुरू कर दिया गया है और वर्तमान समय में 9 मरीज आईसीयू में भर्ती है। हालांकि, आईसीयू को सुचारू रूप से चलाने के लिए केरल से कुछ टेक्नीशियन को बुलाया गया है। जिसके बाद आईसीयू सही ढंग से संचालित होनी शुरू हो जाएगी।