गोरखपुर में सोमवार से खत्म हो सकता है कोरोना कर्फ्यू, तैयारियों में जुटा प्रशासन

गोरखपुर।

नगर आयुक्त महोदय द्वारा शुक्रवार को चिलमापुर, कटनिया बन्धा व रेगूलेटर, मुईसुघरपुर, बुद्धबिहार कालोनी एवं शक्तिनगर कालोनी में हो रही नाले की सफाई, सेनटाइजेशन, रोड सफाई एवं अन्य हो रही कार्यो का निरीक्षण के दौरान खाली प्लाटो में कूड़ा जमा पाया गया, जिसमें उनके द्वारा रोष व्यक्त किया गया, और यह निर्देश दिया गया कि तत्काल प्लाट के मालिको से मिल कर कूड़े का निस्तारण कराया जाय एवं प्लाट की बाउण्ड्री करवाया जाय, ऐसा न करने पर प्लाट मालिको पर जुर्माने की कार्यवाही किया जाय। मौके पर अपर नगर आयुक्त श्री डी.के. सिन्हा, सफाई एवं खाद्य निरीक्षण श्री महेश एवं स्थानीय सुपरवाइजर भी उपस्थित रहे।

नगर आयुक्त श्री अविनाश सिंह द्वारा सिविल लाईन में छात्रसंघ चैराहे के पास नाला सफाई का निरीक्षण के दौरान नाले से निकलने वाले सिल्ट को तत्काल निस्तारित किये जाने हेतु संबंधित को निर्देशित किया गया। ताकि बरसात होने की स्थिति में पुनः सिल्ट नाले में जा सके साथ ही नगर आयुक्त ने यह भी कहाँ की जैसे जिम्मेदारी के साथ नगर निगम नालों की सफाई आदि का कार्य करा रही है वैसे ही जनता को भी जिम्मेदार होना पडे़गा क्योकि नालो से सिल्ट के साथ – साथ अनावश्यक कूड़े-कचरे, पाॅलीथीन और थर्माकोल काफी मात्रा में नालो से निकल रहा है जबकि इन्ही कारणो नाले चोक हो जाते है और जनता ही परेशान होती है। समस्त सफाई निरीक्षको को यह भी आदेशित किया गया है कि इस प्रकार का कृत्य करने वाले लोगो के विरूद्ध कड़ी कार्यवाही की जाय और इस सम्बन्ध में लागू अधिनियम के अनुसार जुर्माने और चालान की भी कार्यवाही करे। मौके पर अपर नगर आयुक्त श्री डी.के. सिन्हा, उप नगर आयुक्त श्री संजय शुक्ला, उप नगर स्वास्थ्य अधिकारी श्री अखिलेश श्रीवास्तव एवं स्थानीय मा0 पार्षद श्री देवेन्द्र गौड़ उर्फ पिन्टू मौजूद रहे।

Leave a Reply

Next Post

रुड़की विकास प्राधिकरण की ओर से बनेगी नहर पटरी पर 2 किलोमीटर लंबी ऑक्सीजन लेन : दीपक रावत

पर्यावरण दिवस के मौके पर प्राधिकरण के उपाध्यक्ष दीपक रावत और प्रेस क्लब ने मिलकर ऑक्सीजन लेन में पौधारोपण किया हरिद्वार। रुड़की विकास प्राधिकरण की ओर से पर्यावरण के संरक्षण और ऑक्सीजन के महत्व को समझते हुए एक ऑक्सीजन लेन बनाई जा रही है। नहर पटरी पर बनाई गई 2 […]

You May Like

Subscribe US Now